scriptसीरिया में रूस ने किए 130 से ज्यादा हवाई हमले, आईएस के ठिकाने ध्वस्त | 130 airstrikes target IS positions in Syrian desert | Patrika News

सीरिया में रूस ने किए 130 से ज्यादा हवाई हमले, आईएस के ठिकाने ध्वस्त

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2021 02:25:30 pm

– रूस ने आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) के ठिकानों को बनाया निशाना।- आईएस ने कई सीरियाई सैन्य ठिकानों को अपने कब्जे में ले लिया था।

सीरिया में रूस ने किए 130 से ज्यादा हवाई हमले, आईएस के ठिकाने ध्वस्त

सीरिया में रूस ने किए 130 से ज्यादा हवाई हमले, आईएस के ठिकाने ध्वस्त

दमिश्क । सीरिया में पिछले दो दिनों में 130 से ज्यादा हवाई हमलों में आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) के ठिकानों को निशाना बनाया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ब्रिटेन स्थित ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने शनिवार को कहा कि सीरिया में आईएस के ठिकानों पर रूसी युद्धक विमानों ने हवाई हमले किए क्योंकि आईएस ने हमले कर कई सीरियाई सैन्य ठिकानों को अपने कब्जे में ले लिया था।

19 सैनिक और 12 आईएस आतंकी मारे गए –
वॉचडॉग ग्रुप ने कहा कि आईएस आतंकवादी बाद में हवाई हमलों के डर से उन जगहों से हट गए जहां उन्होंने बढ़त बनाई थी। ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि पिछले 48 घंटों में लड़ाई के दौरान, 19 सरकारी सैनिक मारे गए, साथ ही 12 आईएस आतंकवादी भी मारे गए। सीरिया में महत्वपूर्ण क्षेत्रों को खोने के बाद, आईएस समूह सीरियाई रेगिस्तानी क्षेत्र के कई हिस्सों में मौजूद है और उसने सीरियाई सरकारी बलों पर अनगिनत हमले किए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो