तीन तलाक के 3 ऐसे अजीबो-गरीब मामले, जो आपको कर देंगे हैरान

हम आपको तीन तलाक के तीन ऐसे हैरान करने वाले मामले बताने जा रहे हैं, जो जानकर आप चौंक हो जाएंगे।

By: Chandra Prakash

Published: 22 Aug 2017, 10:59 AM IST

नई दिल्ली: एक ओर जहां हिंदुस्तान में तीन तलाक पर  सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को कानून बनाने को कहा है तो वहीं सऊदी अरब में छोटी सी बात को लेकर पति ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। हम आपको तीन तलाक के तीन ऐसे हैरान करने वाले मामले बताने जा रहे हैं, जो जानकर आप चौंक हो जाएंगे।

Triple Talaq

पति से दो कदम आगे चलने पर तलाक
हुआ कुछ यूं कि सड़क पर चलने के दौरान पत्नी,पति से सिर्फ दो कदम आगे चल रही थी। पति ने कई बार इसे लेकर टोका लेकिन पत्नी अपनी रफ्तार से चलती रही। इसी से गुस्सा होकर एक शख्स ने अपनी बेगम को सड़क पर ही तलाक...तलाक...तलाक बोल दिया।

Triple Talaq

थाली में भेड़ का सिर नहीं परोसा तो तलाक
सऊदी में इन दिनों छोटे-छोटे मामलों को लेकर तलाक के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। एक अन्य मामले में सऊदी के ही एक शख्स ने अपनी बेगम को सिर्फ इसलीए तलाक दे किया क्योंकि वह रात के खाने में भेड़ का सिर परोसना भूल गई थी। स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक पति ने डिनर पर अपने दोस्तों को बुलाया था। खाना परोसने के दौरान पत्नी थाली में भेड़ का सिर रखना भूल गई। उस वक्त तो उसने कुछ नहीं बोला लेकिन मेहमानों के जाने के बाद वह आग बबूबला हो गया और बोला कि तुम खाने में भेड़ का सिर परोसना भूल गई इसलिए अब तुम मुझे भूल जाओ। मैं तुम्हें तलाक देता हूं।

Triple Talaq

हनीमून पर पायल नहीं पहला तो तलाक
तीसरा मामला ही सऊदी अरब का ही है। यहां शादी के बाद हनीमून पर गए मुस्लिम दंपत्ति का तलाक इस वजह से हो गया क्योंकि पत्नी ने पायल पहनने से इनकार कर दिया था। पति चाहता था कि हनीमून के दौरान उसकी पत्नी पायल पहले लेकिन पत्नी को पायल पसंद नहीं था। इसीलिए उसने मना कर दिया। जिससे पति खफा हो गया और गुस्से में शादी के महज कुछ ही दिन बाद तलाक दे दिया

Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned