script8 भारतीयों ने जीती UAE की सबसे बड़ी लॉटरी, अब प्रत्येक को मिलेगी यह रकम | 8 Indians have won the biggest lottery in the UAE | Patrika News

8 भारतीयों ने जीती UAE की सबसे बड़ी लॉटरी, अब प्रत्येक को मिलेगी यह रकम

Published: Oct 09, 2017 09:34:12 am

Submitted by:

यह यूएई का अब तक का सबसे बड़ा रैफल ड्रॉ है, जिसमें प्रत्येक माह लोगों को कैश प्राइज के अलावा लग्जरी गाड़ियां तक दी जाती हैं।

UAE

नई दिल्ली। अबु धाबी के मेगा ड्रॉ में 8 भारतीय लोगों ने जैकपॉट जीता है। यह जैकपॉल कुल 10 लोगों ने जीता है, जिसमें से 8 भारतीय हैं। जैकपॉट जीतने वाले प्रत्येक विनर को अब 1.78 करोड़ रुपये मिलेंगे। बता दें कि इस ‘बिग टिकट ड्रॉ’ का गुरुवार को अबु धाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आयोजन किया गया था। यह यूएई का अब तक का सबसे बड़ा रैफल ड्रॉ है, जिसमें प्रत्येक माह लोगों को कैश प्राइज के अलावा लग्जरी गाड़ियां तक दी जाती हैं। इस ड्रॉ को जीतने वालों में 8 भारतीय के अलावा 2 कनाड़ाई भी शामिल हैं।

विजेताओं ने शेयर किया अनुभव

भारतीय मूल के एक ड्रॉ विनर अभय कुमार कृष्णण ने अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा कि जब मुझे पर सूचना दी गई तो एक बार लगा जैसे कोई मुझसे मजाक कर रहा है। लेकिन जब मेरे पास आयोजकों की ओर से दूसरा कॉल आया तो मैं खुशी के कारण लगभग पागल हो चुका था। उन्होंने बताया कि उन्होंने ड्रॉ का यह टिकट अपने एक दोस्त के साथ मिलकर खरीदा था और अब कैश प्राइज भी दोस्त के साथ शेयर करेंगे। कृष्णण ने बताया कि वह ड्रॉ में जीते हुए पैसों का कुछ हिस्सा केरल में शिक्षा के लिए दान देंगे। वहीं एक आभूषण की दुकान पर बतौर अकाउंटेंट काम करने वाले 43 वर्षीय चंद्रेश मोतीवरस बताते हैं कि मुझे इस पैसे को कैसे खर्च करना है। उन्होंने बताया ड्रॉ में जीते गए पैसे को लेकर उन्होंने अभी कोई प्लानिंग नहीं की है। वहीं टिकट खरीदने वालों के 20 लोगों वाले समूह में शामिल सुंदरन नलमकंडातिल कहते हैं कि दिसंबर में मेरी भतीजी की शादी है। ऐसे समय जब पैसे की जरूरत है तो ड्रॉ जीतना मेरे लिए बड़ी बात है। कृष्णण का कहना है कि मैं पिछले 10 सालों से लॉटरी का टिकल खरीद रहा हूं, लेकिन अभी तक निराशा ही हाथ लगी थी। हर बार टिकट पर किस्मत आजमाई लेकिन कुछ हाथ नहीं आया और इस बार भी टिकट खरीदी लेकिन यह नहीं पता था कि ड्रॉ डेट कब है। कृष्णण बीते 10 सालों से टिकट खरीद रहे थे लेकिन उन्होंने पहली बार ईनाम जीता है।

ट्रेंडिंग वीडियो