script97 साल के भारतवंशी बुजुर्ग ने अपने ड्राइविंग लाइसेंस को रिन्यू कराया | 97 Year Old Indian Origin Renewed his Driving License | Patrika News

97 साल के भारतवंशी बुजुर्ग ने अपने ड्राइविंग लाइसेंस को रिन्यू कराया

Published: Feb 11, 2019 09:25:45 am

Submitted by:

Mohit Saxena

भारतीय मूल के टी एच डी मेहता का जन्म 1922 में हुआ था। उनका लाइसेंस अक्तूबर 2023 तक वैध है

driving

97 साल के भारतवंशी बुजुर्ग ने अपने ड्राइविंग लाइसेंस को रिन्यू कराया

दुबई। यह पहली बार होगा जब किसी 97 वर्षीय बुजुर्ग ने चार साल के लिए अपना ड्राइविंग लाइसेंस का नवीकरण कराया होगा। संयुक्त अरब अमीरात में एक ऐसा मामला सामने आया जब 90 वर्ष से ज्यादा की उम्र के बुजुर्ग ने यह करके सबको चौका दिया। भारतीय मूल के टी एच डी मेहता का जन्म 1922 में हुआ था। उनका लाइसेंस अक्तूबर 2023 तक वैध है। मेहता अकेले रहते हैं और उन्हें गाड़ी चलाने की कोई जल्दी नहीं है। उनका मानना है कि कारें लोगों को आलसी बनाती हैं। उन्हें पैदल चलना पसंद है और कई बार तो वह घंटों पैदल चलते हैं।
पिछली बार 2004 में गाड़ी चलाई थी

काफी समय से दुबई में रह रहे मेहता अविवाहित हैं और उन्होंने पिछली बार 2004 में गाड़ी चलाई थी। वह अब सफर करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करते हैं या पैदल ही चल पड़ते हैं। मेहता ने कहना है कि उनकी नियमित दिनचर्या काफी अनुशासित रही है। यही उनकी तंदरूस्ती और लंबी जिंदगी का राज़ है। मेहता बताते है कि वह न सिगरेट पीते हैं और न ही शराब को हाथ लगाते हैं। वह 1980 में दुबई आए थे और एक पांच सितारा होटल में लेखाकार की नौकरी करने लगे थे। इस होटल में 2002 तक काम किया। उस साल नियमित तौर पर कर्मचारियों की पृष्ठभूमि की जांच के दौरान उनकी उम्र का खुलासा हुआ और उन्हें इस्तीफा देने को कहा गया है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो