scriptabu dhabi lifts fresh covid19 testing requirement for passengers | अबू धाबी में प्रवेश के नियमों में मिली ढील, जानिए किस रणनीति ने एक साल में वायरस से लड़ने में मदद की | Patrika News

अबू धाबी में प्रवेश के नियमों में मिली ढील, जानिए किस रणनीति ने एक साल में वायरस से लड़ने में मदद की

इससे पहले यूएई की राजधानी में अमीरात के अन्य हिस्सों से प्रवेश के लिए पीसीआर टेस्ट का निगेटिव होना जरूरी था।

नई दिल्ली

Published: September 19, 2021 09:14:40 pm

नई दिल्ली। अबू धाबी ने शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के कई हिस्सों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना टेस्ट कराने की अनिवार्यता खत्म कर दिया है। अबू धाबी ने शनिवार को यह ऐलान किया। इस दौरान कहा गया कि यूएई के छह अन्य अमीरात से आने वाले लोग रविवार से बिना जांच के राजधानी में प्रवेश कर सकते हैं।

emirates airlines

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक यूएई की राजधानी में अमीरात के अन्य हिस्सों से प्रवेश के लिए पीसीआर टेस्ट का निगेटिव होना जरूरी था। इस माह की शुरुआत में अबू धाबी ने विदेशों से आने वाले ऐसे लोगों को को क्वारंटीन करने की जरूरत को खत्म कर दिया था, जिनका कोविड-19 टीकाकरण हो चुका था।

ये भी पढ़ें: Charanjit Singh Channi: चरणजीत सिंह चन्नी बने पंजाब के मुख्यमंत्री, कैप्टन अमरिंदर सिंह को सीएम पद से हटाने की उठाई थी मांग

गौरतलब है कि अबू धाबी की अर्थव्यवस्था काफी हद तक तेल पर टिकी है। अबू धाबी ने कोरोना महामारी की वजह से कई महीनों तक की यात्रा पर बैन लगा दिया था। वहीं उसके पड़ोसी दुबई ने तेजी से पर्यटकों को अपने यहां आने की इजाजत दे दी थी। हालांकि अभी भी अबू धाबी ने कुछ इलाकों में प्रवेश के लिए वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने की जरूरत को अनिवार्य किया हुआ है।

अबू धाबी ने यह फैसला पॉजिटिविटी रेट के घटकर 0.2 फीसदी पर जाने के बाद किया है। इसका अर्थ है कि वहां अब सौ लोगों के कोरोना टेस्ट कराने पर सिर्फ 0.2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। अबू धाबी के यात्रा बैन का सबसे ज्यादा असर काम के लिए रोजना अबूधाबी से दुबई आने-जाने वाले लोगों पर हुआ था। अबू धाबी और दुबई में भारतीय समुदाय बड़ी संख्या में रहता है।

इसके अलावा अबू धाबी ने होम क्वारंटीन में रहने वाले लोगों के लिए कलाई में बांधने वाले स्मार्टबैंड की आवश्यकता को भी खत्म कर दिया है। स्मार्टबैंड से अबू धाबी का प्रशासन यह नजर रखने की कोशिश करेगा कि कोई शख्स क्वारंटीन नियमों का पालन कर रहा है या नहीं।

अबू धाबी कैसे बना सबसे सुरक्षित शहर

अबू धाबी में अधिकारियों ने दुनिया के सबसे सुरक्षित शहर के रूप में उभरने के लिए बड़े पैमाने पर परीक्षण और टीकाकरण की एक कठोर व्यवस्था लागू की। लंदन स्थित एनालिटिक्स कंसोर्टियम डीप नॉलेज ग्रुप (डीकेजी) ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए यूएई कैपिटल को प्रमुख शहरों की सूची में सबसे ऊपर रखा है।

अधिकारियों ने घर-घर जाकर कोविड टेस्टिंग से लेकर घनी आबादी वाले इलाकों में संक्रमण फैलने से रोकने के लिए जन अभियान चलाने तक सब कुछ किया है। अबू धाबी दुनिया के उन कुछ स्थानों में से एक है जो कोविड -19 की दूसरी लहर से प्रभावित नहीं हुए हैं।

एलएलएच अस्पताल मुसाफ्फा के विशेषज्ञ पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ संजीव नायर ने कहा कि अबू धाबी में मृत्यु दर और नए कोविड-19 मामले बहुत कम हैं और यह सब नियमित जांच के माध्यम से निवासियों की उचित निगरानी के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जो प्रसार को नियंत्रित करने में मदद करते हैं।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

सच बोलने की सजा भुगतनी पड़ी... बिहार के कृषि मंत्री के इस्तीफे पर BJP ने नीतीश पर किया हमलाअमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मीIAF की ताकत में होगा इजाफा, कल सेना में शामिल होगा स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर, जानें इसकी खासियतIND vs SA 2nd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगेबिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, डिप्टी सीएम को सौंपा पत्रहिमाचल पहुंचे जेपी नड्डा, BJP जिला कार्यालय का लोकार्पण करने के बाद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ की बैठकपंजाबः लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर टीनू हिरासत से चौथी बार फरार, मूसेवाला मर्डर केस में होनी थी पूछताछकांग्रेस के तीन बड़े प्रवक्ताओं ने दिया इस्तीफा, मल्लिकार्जुन खड़गे को अध्यक्ष बनाने के लिए करेंगे प्रचार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.