script

यमन के सना में बाजार पर हुए हवाई हमला में लोगों की 30 की मौत

Published: Feb 28, 2016 01:37:00 pm

Submitted by:

Abhishek Tiwari

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह हमला खुलका बाजार पर हुआ जो क्वैट (एक प्रकार का हल्का मादक पदार्थ) की बिक्री के लिए चर्चित है

Bomb Blast In Yemen

Bomb Blast In Yemen

सना। यमन में विद्रोहियों के कब्जे में चल रही राजधानी सना के उत्तर पूर्व में एक बाजार पर सऊदी अरब की अगुवाई वाले गठबंधन के हवाई हमले में कम से कम 30 विद्रोही और नागरिक मारे गए। एक जनजातीय चश्मदीद ने बताया कि जब विद्रोही नकील बिन घायलान शहर में दाखिल हुए तो उनके तीन वाहनों को निशाना बनाया गया। इस हमले में कम से कम 30 हुथी उग्रवादी और नागरिक मारे गए।

वैसे विद्रोहियों की नियंत्रण वाली संवाद समिति ने मारे गए लोगों की संख्या अधिक बताई है। उसने बताया कि हमले में 60 नागरिक मारे गए और घायल हुए। हालांकि उसने यह नहीं बताया कि कितने लड़ाके हताहत हुए।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह हमला खुलका बाजार पर हुआ जो क्वैट (एक प्रकार का हल्का मादक पदार्थ) की बिक्री के लिए चर्चित है। देशभर में यह मादक पदार्थ चबाया जाता है। सरकार समर्थित सुरक्षाबलों और शिया हूथी विद्रोहियों के बीच नेहम जिले व सना के अन्य इलाकों में घमासान लड़ाई जारी है।

यह हमला सना के पूर्वोत्तर इलाके नेहम में हुआ। इस इलाके पर हूथी विद्रोहियों का कब्ज़ा है।

एक एजेंसी के अनुसार शनिवार को सना के अन्य इलाकों में भी हमले किए गए थे, लेकिन इसकी स्वतंत्र रूप से अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है। गठबंधन का लक्ष्य है कि यमन में अब्द रब्बू मंसूर हादी की मौजूदा सरकार का नियंत्रण स्थापित किया जाए और पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह के समर्थक विद्रोहियों को हराया जाए।

पिछले वर्ष मार्च से शुरू हुए इस अभियान में अब तक क़रीब छह हज़ार लोग मारे जा चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार इसमें से आधे से अधिक आम नागरिक हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो