scriptइराक में अमरीकी सैन्य अड्डे पर हमला, दागे गए 5 गोले | Attack on US military base in Iraq, fired 5 shells | Patrika News

इराक में अमरीकी सैन्य अड्डे पर हमला, दागे गए 5 गोले

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2020 07:02:51 pm

Submitted by:

Anil Kumar

इराक स्थित अमरीका ( America ) के अल-कयारा एयर बेस पर गोले दागे गए
कत्युशा रॉकेट बिना कोई नुकसान पहुंचाए अल-कायरा एयर बेस की परिधि में गिरे

Attack on US military base in Iraq

Attack on US military base in Iraq (Symbolic Photo)

बगदाद। ईरान और अमरीका ( Iran-America Tension ) के बीच लगातार टकराव की स्थिति बढ़ने के साथ एक बड़ी खबर सामने आई है। इराक में एक बार फिर से अमरीकी सैन्य अड्डे ( American Military Base ) को निशाना बनाकर हमला किया गया।

इराक के नीनवा प्रांत में स्थित एक अमरीकी सैन्य अड्डे पर कुल पांच गोले दागे गए। इराकी सेना ने जानकारी दी कि अमरीकी सैन्य अड्डे को निशाना बनाकर हमले किए गए।

इराक ने की ईरानी हमले की पुष्टि, कहा- तेहरान ने दागी 22 मिसाइलें, एक भी इराकी नागरिक की मौत नहीं

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने इराकी जॉइंट ऑपरेशंस कमांड के साथ संबद्ध मीडिया कार्यालय के हवाले से बताया कि यह हमला शुक्रवार की रात को किया गया। अमरीका के अल-कयारा एयर बेस पर गोले दागे गए। हालांकि इस हमले में किसी के भी हताहत होने या कोई नुकसान की कोई खबर नहीं है।

अमरीकी सैनिकों की हो रही है मांग

मोसुल में एक सुरक्षा सूत्र ने सिन्हुआ को बताया कि कत्युशा रॉकेट बिना कोई नुकसान पहुंचाए अल-कायरा एयर बेस की परिधि में गिरे।

हजारों प्रदर्शनकारियों के प्रमुख शिया नेता मुक्तदा अल-सद्र के अनुरोध पर बगदाद में सड़कों पर उतरने के एक सप्ताह बाद यह हमला हुआ है, जिसमें उन्होंने शांतिपूर्ण तरीकों से इराक से अमरीकी सैनिकों की वापसी की मांग की थी।

अमरीका ने 24 घंटे में दूसरी बार इराक पर किया हवाई हमला, 6 ईरान समर्थक मारे गए

आपको बता दें कि बगदाद एयरपोर्ट के पास बीते साल के आखिर में ईरानी सैन्य कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी के अमरीकी ड्रोन हमले में मारे जाने के बाद ईरान-अमरीका में टकराव की स्थिति बढ़ गई है।

ईराने इसका बदला लेने के लिए इराक स्थित अमरीकी सैन्य एयरबेस पर 22 मिसाइलें दागने का दावा किया था, जिसमें 80 अमरीकी सैनिकों के मारे जाने की बात कही थी। इसके बाद से इराक की ओर से मांग की जाने लगी थी कि अमरीकी सैनिक वापस चले जाए।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो