scriptईरान में कार्गो प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत 15 लोगों की मौत | Boeing 707 cargo plane crashes west of Tehran | Patrika News

ईरान में कार्गो प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत 15 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2019 02:53:19 pm

प्लेन दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट समेत 15 लोगों की मौत हो गई है।

cargo plane crash

ईरान में कार्गो प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत 10 लोगों की मौत

तेहरान। ईरान में एक कार्गो प्लेन दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट समेत 15 लोगों की मौत हो गई है। एसोसिएटेड प्रेस ने ईरानी राज्य टीवी के हवाले से अपनी खबर में बताया है कि बोइंग 707 किर्गिज़ कार्गो विमान खराब मौसम के चलते तेहरान के पश्चिम में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें चालक दल के सभी 15 सदस्य मारे गए। बताया जा रहा है कि जिस समय विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ, उस समय मौसम बेहद खराब था।

कार्गो प्लेन क्रैश

एक कार्गो विमान खराब मौसम और विपरीत परिस्थितियों के चलते दुर्घटनाग्रस्त हो गया। माना जा रहा है कि विमान बोइंग 707 मालवाहक परिवहन विमान था। विमान ईरान की राजधानी के पास एक आवासीय क्षेत्र कारज के पास फथ हवाई अड्डे पर उतरने की कोशिश कर रहा था, लेकिन रन वे पर आने से पहले ही पायलट ने विमान पर से नियंत्रण खो दिया और विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ईरान के आपातकालीन विभाग के प्रमुख पीरहोसिन कोलिनैंड ने कहा, “हमें दुर्घटना के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है।” एयर एंबुलेंस और अग्निशामकों को फथ हवाई अड्डों के पास मौके पर भेजा गया है। मीडिया रिपोर्टों से संकेत मिल रहा है कि विमान ईरानी वायु सेना का है। हालांकि एक स्थानीय अधिकारी ने सरकारी टीवी को बताया कि हमें अभी तक नहीं पता है कि यह ईरानी विमान था या विदेशी।

हादसे की जांच जारी

घटनास्थल से मिली तस्वीरों में इमारतों के पास प्लेन के अवशेष दिखाई दे रहे हैं। हवा से भरा काला धुवां और जलती हुई तेज़ आग दिखाई दे रही है। विमान ने इमरजेंसी लैंडिंग करने से पहले किर्गिस्तान के बिश्केक इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। दुर्घटना में सभी 15 यात्री मारे गए हैं। फिलहाल हताहतों के बारे में अधिक जानकारी नहीं है। ईरान के आपातकालीन विभाग पीरहोसिन कोलिवैंड के प्रमुख ने कहा, “हमें दुर्घटना के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है।” ईरानी राज्य टेलीविजन ने दुर्घटनास्थल से उठते धुएं के एक चित्र को दिखाया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो