IED बम डिफ्यूज करते वक्त बड़ा धमाका, सऊदी सेना अधिकारी समेत 5 की मौत

IED बम डिफ्यूज करते वक्त बड़ा धमाका, सऊदी सेना अधिकारी समेत 5 की मौत

Shweta Singh | Updated: 20 Sep 2019, 01:35:41 PM (IST) गल्फ

  • बम धमाके में पांच की मौत, 20 से ज्यादा घायल
  • बम डिफ्यूज करते वक्त हुआ धमाका

आदेन। यमन के दक्षिणपूर्वी प्रांत हैधरामउत में एक भयानक एक बम विस्फोट की खबर आ रही है। इस घटना में सऊदी अरब के सुरक्षाबल का एक अधिकारी शहीद हो गया है। साथ ही धमाके में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और 20 लोग घायल हो गये है। हाउतनियंत्रण वाली एक समाचार एजेंसी ने स्थानीय लोगों के हवाले से यह जानकारी दी है।

हाईवे पर लगाया था विस्फोटक

गुरुवार को छपी एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इलाके के उत्तरी हिस्से पर एक हाईवे पर आतंकियों ने विस्फोटक को लगाया रखा था। जैसे ही सुरक्षाबलों की बस उससे टकराई उसमें भयंकर विस्फोट हो गया। घटना में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और 20 लोग घायल हो गये। इनमें से कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

बम डिफ्यूज करते वक्त हुआ धमाका

यमन के एक अधिकारी ने बताया कि मारे गए अधिकारी का नाम अबू नवाफ था। एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि संयुक्त बल IED बम को निष्क्रिय करने की कोशिश कर रहे थे कि तभी उसमें धमाका हो गया। नाम न उजागर करने की शर्त पर अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पढ़ें- उत्तरी सीरिया में भयंकर बम ब्लास्ट, रेफ्रिजरेटर ट्रक में धमाके से 11 लोगों की हुई मौत

blast-1.jpg

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते भी सेना के चेकपॉइंट को निशाना बनाकर एक धमाका किया गया था। इसमें यमन के चार सैनिक घायल हो गए थे।

सेना का नया अभियान

इस बीच सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने यमन के अल हुदैदाह प्रांत में एक नए अभियान का आगाज किया है। सेना ने प्रांत के शिन्या हाउती विद्रोहियों के खिलाफ सैन्य अभियान शुरु किया है। मीडिया में शुक्रवार इस बारे में आई जानकारी के मुताबिक, गठबंधन सेना ने नागिरकों को इस अभियान से दूर रहने की अपील की है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned