कोरोना संकट के बीच दुबई में दीपावली मनाने की छूट, Covid के लिए सुरक्षा गाइडलाइन जारी

HIGHLIGHTS

  • Dipawali Celebrate In Dubai: दुबई में कुछ प्रतिबंधों के साथ दीपावली महापर्व मनाने की छूट दी गई है। इसके लिए एक सुरक्षा गाइडलाइन जारी किया गया है।
  • दुबई में रहने वाले सनातन धर्म के लोगों से शीर्ष अधिकारी ने आग्रह किया है कि वह इन नियमों का पालन करें, ताकि देश में कोरोना महामारी को फैलने से रोका जा सके।

By: Anil Kumar

Updated: 13 Nov 2020, 06:19 PM IST

दुबई। अंधकार पर प्रकाश और बुराई पर अच्छाई की जीत का महापर्व दीपावली ( Dipawali 2020 ) दुनियाभर में मनाई जा रही है। लेकिन इस बार कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के कारण लोग एक साथ मिलकर यह पर्व नहीं मना पा रहे हैं। तमाम देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एहतियात के तौर पर सुरक्षा उपाय किए गए हैं।

इस बीच दुबई में कुछ प्रतिबंधों के साथ दीपावली महापर्व ( Dipawali In Dubai ) मनाने की छूट दे दी गई है। दुबई के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर दीपावली पर एक सुरक्षा गाइडलाइन जारी किया गया है।

दिवाली के दिन इन घरों को चुनती हैं देवी लक्ष्मी, ऐसे समझें दिवाली की रात माता लक्ष्मी आपके घर आईं या नहीं!

दुबई में रहने वाले सनातन धर्म के लोगों से शीर्ष अधिकारी ने आग्रह किया है कि वह इन नियमों का पालन करें, ताकि देश में कोरोना महामारी को फैलने से रोका जा सके।

दीपोत्सव में शामिल होने वालों के लिए मास्क पहनना जरूरी

गल्फ न्यूज से बात करते हुए दुबई रिटेल रजिस्ट्रेशन के डायरेक्टर मोहम्मद फरास अयाकत ने दीपावली के इस विशेष पावन प्रकाश पर्व विव‍िध समुदाय के लोगों को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

दीपोत्सव के अंतिम दिन हर्षोल्लास से मनाया भाई दूज का पर्व, बहनों ने तिलक लगाकर की भाइयों की लंबी उम्र की कामना

उन्‍होंने कहा कि कोरोना नियमों का पालन करें और इस उत्‍सव का आनंद लेने के लिए शारीरिक दूरी बनाए रखें। मोहम्मद फरास अयाकत ने कहा कि इस दीपोत्सव में शामिल होने के लिए मास्‍क पहनना अनिवार्य है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned