Israel में चीन के राजदूत की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, घर में बेड पर मिला शव

Highlights

  • पांचवी बार बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) इस्राइल के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले हैं।
  • शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान और हिंसा के सबूत नहीं मिले हैं।
  • मृत्यु का कारण दिल का दौरा बताया जा रहा है।

By: Mohit Saxena

Updated: 17 May 2020, 02:49 PM IST

तेल अविव। इस्राइल (Israel) में नई सरकार के शपथ समारोह से पहले चीन (China) के राजदूत की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस घटना के बाद यहां के प्रशासन में हड़कंप मच गया है। चीनी राजदूत डू वेई का शव उनके हर्टजलिया स्थित घर से प्राप्त हुआ है। घटना की पुष्टि इस्राइल के विदेश मंत्रालय ने भी की है।

इस्राइली मीडिया के अनुसार घटना का पता चलने के बाद से पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। फिलहाल मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। गौरतलब है कि इस्राइल में लंबे समय से जारी राजनीतिक गतिरोध के बाद रविवार शाम को पांचवी बार बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) राष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 58 साल के वेई का शव उनके बिस्तर पर पड़ा मिला। माना जा रहा है कि नींद में ही उनकी मौत हुई है। उनके परिवार में पत्नी और एक बेटा है। उन्हें फरवरी में इस्राइल में चीन के दूत के तौर पर नियुक्ति दी गई थी। जांच में पाया गया कि उनका शव बेड पर मिला। उनके शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं हैं और किसी भी तरह की हिंसा के सबूत नहीं मिले हैं। मैगन डेविड एडोम प्राथमिक चिकित्सा सेवा ने कहा कि मृत्यु का कारण दिल का दौरा बताया जा रहा है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned