scriptCoronavirus: ईरान में 85 हजार कैदियों को किया गया रिहा, 988 हुई मृतकों की संख्या | Coronavirus: 85 thousand prisoners released in Iran, 988 dead | Patrika News

Coronavirus: ईरान में 85 हजार कैदियों को किया गया रिहा, 988 हुई मृतकों की संख्या

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2020 09:53:43 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS:

कोरोना वायरस से ईरान में अब तक 15 हजार से अधिक लोग संक्रमित
दुनियाभर में कोरोना वायरस से 7 हजार से अधिक की मौत
भारत में कोरोना वायरस के अब तक 131 मामले आए सामने

 

coronavirus in iran

coronavirus in iran

तेहरान। कोरोना ( coronavirus ) के कहर से पूरी दुनिया सहमी हुई है। अब ईरान में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने 85 हजार कैदियों को रिहा कर दिया है। ईरान ( Coronavirus In Iran ) में 135 मौतों के साथ अब मरने वालों की संख्या बढ़कर 988 हो गई है, जबकि 15 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं।

अधिकारियों ने बताया है कि जेल में इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए यह जरूरी कदम उठाया गया है। हालांकि अभी तक ये जानकारी नहीं दी गई है कि रिहा कि गए ये कैदी जेल में वापस कब आएंगे।

ईरान के बड़े धामिर्क नेता की कोरोनो से मौत, कई शीर्ष अधिकारी भी चपेट में

बता दें कि बीते 10 मार्च को संयुक्त राष्ट्र ( United Nation ) की ओर से कहा गया था कि ईरान को कहा गया था कि सभी राजनीतिक बंदियों को रिहा कर दिया गया है।

ईरान के कई नेताओं की मौत

आपको बता दें कि ईरान में कोरोना वायरस की वजह से अब तक कई दिग्गज नेताओं की मौत हो चुकी है। इसमें ईरान के सबसे बड़े धार्मिक नेताओं में से एक 78 वर्षीय अयातुल्लाह हाशिम की मौत हो गई।

इससे पहले ईरानी विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ के सलाहकार हुसैन शेखोलेसलाम की भी मौत हो चुकी है। इसके अलावा कोरोना वायरस ने ईरान के सांसद 55 वर्षीय फतेमेह रहबर समेत 7 राजनेताओं की जान ले चुका है, जबकि अभी कई सांसद इस वायरस की चपेट में हैं। दो मार्च को मोहम्मद मीरमोहम्मदी नाम के एक सांसद की मौत हुई थी।

दुनियाभर में 7 हजार से अधिक की मौत

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में 7 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1.7 लाख लोग से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना वायरस अब तक 160 से अधिक देशों में फैल चुका है।

लद्दाख में ईरान से लौटे शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि, 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद

चीन के वुहान से निकले इस वायरस ने इटली में कहर बरपा रखा है। अब तक इटली में 1800 से अधिक की मौत हो चुकी है। इटली में एक दिन में रविवार को सबसे अधिक 328 लोगों की मौत हुई थी। भारत में अब तक 131 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 3 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो