scriptCoronavirus: अबू धाबी के हिन्दू मंदिर में गुरुवार को ऑनलाइन प्रार्थना सभा आयोजित होगी | Coronavirus: Online prayer meeting will be held on Thursday in Hindu temple of Abu Dhabi | Patrika News

Coronavirus: अबू धाबी के हिन्दू मंदिर में गुरुवार को ऑनलाइन प्रार्थना सभा आयोजित होगी

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2020 07:47:08 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

प्रार्थना सभा में प्रवासी भारतीयों की विभिन्न समुदायों की भक्ति गीत, एक वीडियो प्रस्तुति, जप और ध्यान समेत कई प्रार्थनाएं की जाएंगी
इच्छुक लोग ‘प्रेयर्स डॉट मंदिर डॉट एई’ पर लॉग इन कर प्रार्थना में शामिल हो सकते हैं
हम हायर कमेटी ऑन ह्यूमन फ्रटरनिटी (एचसीएचएफ) की ओर से यह प्रार्थना सभा आयोजित की जा रही है

temple online satsang

दुबई। पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है और इसके खिलाफ लड़ने के लिए तमाम तरह के उपाय किए जा रहे हैं। इसमें से सोशल डिस्टेंसिंग एक महत्वपूर्ण कदम है। धार्मिक स्थलों से लेकर समाजिक संस्थाएं व स्कूल-कॉलेज सभी बंद हैं।

अब अबूधाबी स्थित हिन्दू मंदिर में ऑनलाइन प्रार्थना सभा आयोजित की जाएगी। बीएपीएस हिंदू मंदिर कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में लोगों को एकजुट करने के लिए 14 मई यानी गुरुवार को आहूत ‘मानवता के लिए प्रार्थना सभा’ में हिस्सा लेगा।

Pakistan: कोरोना संक्रमण के एक दिन में दो हजार नए मामले सामने आए, कई शहरों में स्थिति बदतर

इस दौरान प्रवासी भारतीयों की विभिन्न समुदायों की भक्ति गीत, एक वीडियो प्रस्तुति, जप और ध्यान समेत कई प्रार्थनाएं की जाएंगी। जो भी भक्त या लोग इस प्रार्थना में शामिल होना चाहते हैं उन्हें ‘प्रेयर्स डॉट मंदिर डॉट एई’ पर जाकर लॉग इन करना पड़ेगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7tvl6d

रात नौ बजे शुरू होगी प्रार्थना सभा

इस ऑनलाइन प्रार्थना के संबंध में मंदिर के प्रमुख ब्रह्मविहारी स्वामीजी ने बताया कि हम हायर कमेटी ऑन ह्यूमन फ्रटरनिटी ( HCHF ) की ओर से यह प्रार्थना सभा आयोजित की जा रही है। इसमें हमलोग शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

आपको बता दें कि HCHF धार्मिक नेताओं और विद्वानों का एक स्वतंत्र निकाय है। यह संस्था अबूधाबी के प्रिंस एचएच शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के संरक्षण में संचालित होता है। प्रार्थना सभा गुरुवार रात नौ बजे शुरू होगी।

Lockdown: कांग्रेसी नेता ने खोली गरीबों के लिए रसोई तो महिलाओं ने की यह तारीफ

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से अब तक करीब तीन लाख लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 42 लाख लोग इससे संक्रमित हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो