Coronavirus: अबू धाबी के हिन्दू मंदिर में गुरुवार को ऑनलाइन प्रार्थना सभा आयोजित होगी

HIGHLIGHTS

  • प्रार्थना सभा में प्रवासी भारतीयों की विभिन्न समुदायों की भक्ति गीत, एक वीडियो प्रस्तुति, जप और ध्यान समेत कई प्रार्थनाएं की जाएंगी
  • इच्छुक लोग 'प्रेयर्स डॉट मंदिर डॉट एई' पर लॉग इन कर प्रार्थना में शामिल हो सकते हैं
  • हम हायर कमेटी ऑन ह्यूमन फ्रटरनिटी (एचसीएचएफ) की ओर से यह प्रार्थना सभा आयोजित की जा रही है

By: Anil Kumar

Updated: 13 May 2020, 07:47 PM IST

दुबई। पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है और इसके खिलाफ लड़ने के लिए तमाम तरह के उपाय किए जा रहे हैं। इसमें से सोशल डिस्टेंसिंग एक महत्वपूर्ण कदम है। धार्मिक स्थलों से लेकर समाजिक संस्थाएं व स्कूल-कॉलेज सभी बंद हैं।

अब अबूधाबी स्थित हिन्दू मंदिर में ऑनलाइन प्रार्थना सभा आयोजित की जाएगी। बीएपीएस हिंदू मंदिर कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में लोगों को एकजुट करने के लिए 14 मई यानी गुरुवार को आहूत 'मानवता के लिए प्रार्थना सभा' में हिस्सा लेगा।

Pakistan: कोरोना संक्रमण के एक दिन में दो हजार नए मामले सामने आए, कई शहरों में स्थिति बदतर

इस दौरान प्रवासी भारतीयों की विभिन्न समुदायों की भक्ति गीत, एक वीडियो प्रस्तुति, जप और ध्यान समेत कई प्रार्थनाएं की जाएंगी। जो भी भक्त या लोग इस प्रार्थना में शामिल होना चाहते हैं उन्हें 'प्रेयर्स डॉट मंदिर डॉट एई' पर जाकर लॉग इन करना पड़ेगा।

रात नौ बजे शुरू होगी प्रार्थना सभा

इस ऑनलाइन प्रार्थना के संबंध में मंदिर के प्रमुख ब्रह्मविहारी स्वामीजी ने बताया कि हम हायर कमेटी ऑन ह्यूमन फ्रटरनिटी ( HCHF ) की ओर से यह प्रार्थना सभा आयोजित की जा रही है। इसमें हमलोग शामिल होकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

आपको बता दें कि HCHF धार्मिक नेताओं और विद्वानों का एक स्वतंत्र निकाय है। यह संस्था अबूधाबी के प्रिंस एचएच शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के संरक्षण में संचालित होता है। प्रार्थना सभा गुरुवार रात नौ बजे शुरू होगी।

Lockdown: कांग्रेसी नेता ने खोली गरीबों के लिए रसोई तो महिलाओं ने की यह तारीफ

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से अब तक करीब तीन लाख लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 42 लाख लोग इससे संक्रमित हैं।

coronavirus
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned