scriptदुबई से इस शातिर जोड़े ने चुराया लाखों का हीरा, मुंबई से हुआ गिरफ्तार | couple stole diamond from Dubai, arrested in mumbai | Patrika News

दुबई से इस शातिर जोड़े ने चुराया लाखों का हीरा, मुंबई से हुआ गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 05, 2018 05:23:14 pm

Submitted by:

mangal yadav

एक जोड़े ने 300,000 दिरहम (करीब 81,000 डॉलर) मूल्य का हीरा चुरा लिया और फिर संयुक्त अरब अमीरात से भाग गया।

दुबईः वैसे आपने चोरी की बहुत सारी खबरें पढ़ी होगी लेकिन आज आपको एक ऐसे चोर के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद शातिर है। दुकान से एक चीनी जोड़े ने 300,000 दिरहम (करीब 81,000 डॉलर) मूल्य का हीरा चुरा लिया और फिर संयुक्त अरब अमीरात से भाग गया। उम्र के चौथे दशक में चल रहे जोड़े ने दुबई के दीरा स्थित एक आभूषण दुकान से हीरा चुरा लिया और फौरन देश से फरार हो गए। जोड़े को 20 घंटों के अंदर एक भारतीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से तस्करी किए जाने के बाद 3.27 कैरट का हीरा भारत में महिला के पेट के अंदर से मिला।

ऐसे पेट में दिखा हीरा
दुबई के एक अखबार के अनुसार, मुंबई से होकर हांगकांग जाने की कोशिश करते समय दोनों धरे गए। जोड़े को इंटरपोल और भारतीय पुलिस के सहयोग से वापस यूएई लाया गया। पुलिस ने स्टोर में चौकसी कैमरों द्वारा लिए गए फूटेज जारी किए, जिसमें जोड़ा आभूषण की दुकान में दाखिल होता नजर आ रहा है। फूटेज में दिख रहा है कि आदमी स्टाफ से रत्नों के बारे में पूछताछ कर उनका ध्यान बांटने की कोशिश कर रहा है। जबकि महिला सफेद रंग का हीरा चुराती नजर आ रही है। उसने हीरा चुराकर अपनी जैकेट में रख लिया और आदमी के साथ दुकान से निकल गई। अपराध जांच विभाग के निदेशक कर्नल अदेल अल जोकर ने कहा कि जोड़े ने हीरा चुराने की बात कबूल कर ली है। अखबार के मुताबिक, एक एक्स-रे स्कैन में महिला के पेट में हीरा दिखा, जिसके बाद हीरा बरामद करने के लिए एक चिकित्सक को बुलाया गया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो