scriptदिल्ली हिंसा पर ईरान के सुप्रीम लीडर का विवादित बयान, ट्वीट में लिखा- भारत में खतरे में मुसलमान | Delhi violence Iran Supreme leader says muslims in danger in India | Patrika News

दिल्ली हिंसा पर ईरान के सुप्रीम लीडर का विवादित बयान, ट्वीट में लिखा- भारत में खतरे में मुसलमान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2020 08:37:49 am

Submitted by:

Shweta Singh

Highlights:

दिल्ली हिंसा में कम से कम 53 लोगों की हुई थी मौत
ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामेनेई (Ayatollah Khamenei) ने हिंसा को दिया धार्मिक रंग
भारतीय मुस्लिमों की हालत देख दुनियाभर के मुस्लिमों का दिल दुखी: खामेनेई

Ayatollah Khamenei

तेहरान। देश की राजधानी दिल्ली बीते दिनों हुई हिंसा (Delhi Violence) की आग में जल रही थी। इस हिंसा में कम से कम 53 लोगों की मौत हुई थी। अब ईरान (Iran) की ओर से इस पर एक आपत्तिजनक बयान आया है। ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामेनेई (Ayatollah Khamenei) ने धार्मिक रंग दिया है। खामनेई इस दंगें को मुस्लिम-विरोधी बताते हुए कहा कि भारत में मुसलमान खतरे में है।

‘भारतीय मुस्लिमों की हालत देख दुनियाभर के मुस्लिमों का दिल दुखी’

खामनेई ने भारत के आंतरिक मामले पर दखल देते हुए गुरुवार को ट्वीट किया है। अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा,’भारत में मुस्लिमों का नरसंहार देखकर दुनियाभर के मुस्लिमों का दिल दुख रहा होगा। भारत सरकार को कट्टर हिंदुओं को और उनकी पार्टियों पर रोक लगाना चाहिए। भारत को इस्लामिक देशों से अलग-थलग पड़ने से बचने के लिए भारतीय मुस्लिमों के नरसंहार पर रोक लगाना चाहिए। आपको बता दें कि इस हिंसा में दोनों समुदायों के करीब 200 लोग घायल भी हुए थे।

https://twitter.com/hashtag/IndianMuslimslnDanger?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आपत्तिजनक हैशटैग का भी इस्तेमाल

ईरान इस वक्त कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहा है। लेकिन ईरानी सुप्रीम लीडर भारतीय मुस्लिमों को उकसाने में व्यस्त नजर आ रहे हैं। खमनेई ने अपने ट्वीट में #IndianMuslimslnDanger जैसा आपत्तिजनक हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है।

ईरान से पहले तुर्की ने भी इस्तेमाल की थी यही भाषा

हालांकि, ईरानी नेता पहले नहीं जिन्होंने इस हिंसा पर उकसावे वाली बयानबाजी की है। इससे पहले तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयब एर्दोगन ने भी भारतीय मुसलमानों को लेकर ऐसी ही टिप्पणी की थी। हालांकि, भारत ने उनके बयान को राजनैतिक एजेंडे से प्रभावित बताया।

ट्रेंडिंग वीडियो