scriptफिलिस्तीनी राष्ट्रपति व अरब लीग प्रमुख के बीच अहम चर्चा, मध्य पूर्व में ट्रंप की नीतियों को किया खारिज | Discussion between Palestinian President and Arab League chief | Patrika News

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति व अरब लीग प्रमुख के बीच अहम चर्चा, मध्य पूर्व में ट्रंप की नीतियों को किया खारिज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2020 12:11:27 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

काहिरा में बैठक के दौरान अबुल-घैत ने दृढ़ता से कहा कि अरब फिलिस्तीनियों के समर्थन में हैं।

palestine president

फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास।

काहिरा। फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास और अरब लीग (एएल) के महासचिव अहमद अबुल-घैत ने फिलिस्तीनी मुद्दों पर चर्चा की। एएल द्वारा जारी बयान के अनुसार, काहिरा में बैठक के दौरान अबुल-घैत ने दृढ़ता से कहा कि अरब फिलिस्तीनियों के समर्थन में हैं।
यह बैठक अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस खुलासे के बाद हुई। इसमें उन्होंने अपनी विवादित मध्य पूर्व शांति योजना के राजनीतिक पहलू का खुलासा किया। इसमें उन्होंने येरूशलम को इजरायल की राजधानी मानते हुए द्विराष्ट्र समाधान का आह्वान किया है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमरीका के राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस में इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ 80 पन्नों की योजना का अनावरण करते हुए, उसे वास्तविक द्विराष्ट्र समाधान बताया था।

अब्बास ने ट्रंप के शांति समझौते को पूरी तरह खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह योजना इतिहास के कूड़े के ढेर में मिल जाएगी। ट्रंप की योजना पर चर्चा के लिए काहिरा में शनिवार को होने वाली अरब के विदेश मंत्रियों की आपातकालीन बैठक में शामिल होने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति यहां पहुंचे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो