scriptसैन्य परेड के दौरान हुआ बड़ा हादसा, पांच की मौत, कई शीर्ष अधिकारी घायल | drone strike at army parade in yemen | Patrika News

सैन्य परेड के दौरान हुआ बड़ा हादसा, पांच की मौत, कई शीर्ष अधिकारी घायल

Published: Jan 10, 2019 07:34:08 pm

Submitted by:

Shweta Singh

घायलों में यमन सेना के चीफ ऑफ स्टाफ, उनके डिप्टी, सैन्य खुफिया विभाग के प्रमुख शामिल हैं। यह सभी राष्ट्रपति अब्द रब्बुह मंसूर हादी के प्रति वफादार हैं।

drone strike at army parade in yemen

सैन्य परेड के दौरान हुआ बड़ा हादसा, पांच की मौत, कई शीर्ष अधिकारी घायल

सना। यमन के लाहज शहर में गुरुवार को एक सरकारी सैन्य परेड पर हौती विद्रोहियों ने ड्रोन हमला कर दिया। इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और कई शीर्ष अधिकारी घायल हो गए। सैन्य सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा कि घायलों में यमन सेना के चीफ ऑफ स्टाफ, उनके डिप्टी, सैन्य खुफिया विभाग के प्रमुख शामिल हैं। यह सभी राष्ट्रपति अब्द रब्बुह मंसूर हादी के प्रति वफादार हैं।

सैन्य अधिकारियों के सामने आकर फट गया ड्रोन

एक सैन्य अधिकारी ने कहा, ‘पहले तो हमें लगा कि यह एक वीडियो रिकॉर्ड करने वाला ड्रोन है, जो किसी टेलीविजन चैनल का है और परेड कवर करने आया है। लेकिन, अचानक वह ड्रोन सैन्य अधिकारियों के सामने आकर फट गया।’ सूत्र ने कहा कि सैन्य अड्डे पर हुए इस हमले में तीन वरिष्ठ कमांडरों के साथ 15 अन्य उच्चस्तरीय अधिकारी घायल हुए हैं।

सैन्य वर्ष शुरू होने के उपलक्ष्य में हो रही थी परेड

आपको बता दें कि सैन्य वर्ष शुरू होने के उपलक्ष्य में यह परेड हो रही थी। यह हमला परेड शुरू होने के थोड़ी देर बाद हुआ। हौती विद्रोहियों के स्वामित्व वाले अल मसीरा टेलीविजन चैनल के मुताबिक, विद्रोहियों ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि ‘यह हमला आक्रमणकारियों और भाड़े के सैनिकों के समूह’ को निशाना बनाकर किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो