scriptIndian Wins Jackpot: लॉटरी में लगा 33 करोड़ का जैकपॉट, भारतीय टैक्सी ड्राइवर की दुबई में खुली किस्मत | Dubai-Based Indian Driver Ajay Ogula Wins Rs 33 Cr Jackpot | Patrika News

Indian Wins Jackpot: लॉटरी में लगा 33 करोड़ का जैकपॉट, भारतीय टैक्सी ड्राइवर की दुबई में खुली किस्मत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2022 11:18:14 am

Submitted by:

Amit Purohit

संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates )में एक दक्षिण-भारतीय (South-Indian) ड्राइवर अजय ओगुला (Ajay Ogula)ने अमीरात ड्रॉ के EASY6 ग्रैंड पुरस्कार के रूप में करीब 33 करोड़ रुपए (15 मिलियन दिरहम) जीते हैं।

Indian Wins Jackpot: लॉटरी में लगा 33 करोड़ का जैकपॉट, भारतीय टैक्सी ड्राइवर की दुबई में खुली किस्मत

UAE based Indian driver Ajay Ogula has won the grand prize of 15 million Dirham in the Emirates Draw.

31 वर्षीय अजय ओगुला दक्षिणी भारत के तेलंगाना स्थित थुंगुर (Thungur) नाम के अपने गांव से चार साल पहले संयुक्त अरब अमीरात आए थे। वे दुबई के एक ज्वैलरी शोरूम में ड्राइवर के रूप में काम कर रहे हैं। ड्राइवर के रूप में उन्हें हर माह 3,200 दिरहम मिल रहे हैं। लॉटरी जीतने के बाद, ओगुला ने बताया, मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने जैकपॉट जीत लिया है।
परिवार का सबसे बड़ा सहारा
सबसे बड़े बच्चे के रूप में ओगुला अपने परिवार की ज्यादा से ज्यादा मदद करना चाहते हैं। ऐसे में अपने परिवार का सहारा बनने के लिए वे दुबई आए थे। परिवार में बूढ़ी मां और दो छोटे भाई-बहन शामिल हैं। जो एक पुराने, किराए के घर में रहते हैं। ओगुला ने कहा कि उन्होंने अपने बॉस के कहने पर लॉटरी का टिकट खरीदा था। ओगुला ने अपने गांव में अपने परिवार के लिए एक घर बनाने और आत्मनिर्भर बनने के लिए एक निर्माण कंपनी शुरू करने की योजना बनाई है।
परिवार के लिए योजनाएं
ओगुला ने कहा, मैं इस राशि से अपना चैरिटी ट्रस्ट बनाउंगा। इससे कई लोगों को मेरे गृहनगर और पड़ोसी गांवों में बुनियादी जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने भारत में अपने परिवार को जैकपॉट जीतने और करोड़पति बनने की खबर दी, तो उनकी मां और भाई-बहनों ने उन पर विश्वास नहीं किया। मैंने उन्हें कहा कि उन्हें अब इस पर विश्वास करना ही होगा क्योंकि मैं खबरों में रहूंगा।
एमिरेट्स ड्रॉ ने दी बधाई
एमिरेट्स ड्रॉ के मैनेजिंग पार्टनर मोहम्मद बेहरोजियन अलावधी ने कहा, हमारे ग्रैंड पुरस्कार विजेता अजय ओगुला को उनकी शानदार जीत पर बधाई। हमें विश्वास है कि यह जीत उनके जीवन और उनके आसपास के सभी लोगों को सकारात्मक रूप से बदल देगी।
इन्होंने भी जीती बड़ी रकम
इसी ड्रॉ में 50 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक पाउला लीच ने 77,777 दिरहम जीते। तीन बच्चों की मां करीब 14 साल से संयुक्त अरब अमीरात में मानव संसाधन पेशेवर हैं। उन्होंने कहा यह पैसे मेरे रिटायरमेंट के बाद बहुत काम आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो