दुबई में पत्नी से उधार लेकर खेली लॉटरी, जीते 27 करोड़

  • विलास रिक्काला 45 दिन पहले ही अपने घर लौट गया था
  • निजामाबाद जिले के जाकरनपल्ली गांव का निवासी है रिक्काला

By: Mohit Saxena

Updated: 04 Aug 2019, 11:47 AM IST

आबूधाबी। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में नौकरी तलाश रहे भारतीय शख्स की अचानक करोड़ों की लॉटरी लग गई। लॉटरी की रकम 40 लाख डॉलर (27.86 करोड़ रुपये) है। बदहाली में जी रहे शख्स ने इस लॉटरी को खरीदने के लिए अपनी पत्नी से 20 हजार रुपये उधार लिए थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हैदराबाद के रहने वाला विलास रिक्काला 45 दिन पहले ही अपने घर लौट गया था। रिक्काला ने 15 मिलियन दिरहम यानी करीब 40.08 लाख डॉलर का पहला इनाम जीता। निजामाबाद जिले के जाकरनपल्ली गांव निवासी रिक्काला को इसकी जानकारी शनिवार को मिली।

सऊदी अरब का ऐलान, अब महिलाओं को विदेश जाने के लिए नहीं लेनी होगी पुरुषों की अनुमति

lottery

किसानी कर अपना पेट पालते हैं

दरअसल रिक्काला और उसकी पत्नी किसानी कर अपना पेट पालते हैं। उनकी दो बेटियां हैं। महज तीन लाख रुपये सालाना आय कमाने वाले रिक्काला का गुजारा बड़ी मुश्किल से होती है। रिक्काला दो साल तक दुबई में ही रहकर ड्राइवर के तौर पर काम कर रहे थे। यह नौकरी छूटने पर उन्हें नई नौकरी नहीं मिली थी।

यमन: सैन्य शिविर पर आतंकी हमले में 20 की मौत, अलकायदा ने ली जिम्मेदारी

20 हजार रुपये उधार लिए

इस दौरान उन्होंने यूएई की सभी बड़ी लाटरियों के टिकट खरीदे थे। नौकरी छूटने पर उन्होंने कई जगह कोशिश की पर काम नहीं मिला। एक दोस्त के कहने पर उन्होंने अपनी पत्नी से 20 हजार रुपये उधार लिए। इसे अबु धाबी में काम कर रहे अपने दोस्त रवि को दिए थे। रवि ने इस पैसे से रिक्काला के नाम से तीन लाटरी टिकट खरीदे, जिसने उसकी किस्मत बदल दी।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned