Egypt: सेना ने 19 आंतकियों को किया ढेर, पांच सैनिक शहीद

HIGHLIGHTS

  • सेना ने बताया है कि सीनाई प्रायद्वीप के उत्तरी हिस्से में इस्लामी चरमपंथ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए हवाई हमलों में कम से कम 19 आतंकवादियों को मार गिराया है।
  • कर्नल तामेर अल-रिफाई ने एक बयान में बताया कि ये हवाई हमले और चढ़ाई पिछले हफ्ते बीर अल आबेद, रफाह और शेख जुवैद नगरों में की गई थी।

By: Anil Kumar

Published: 31 May 2020, 09:42 PM IST

अल अरीश। आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में मिस्र ( Egypt ) की सेना को एक बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने एक हवाई हमले में 19 आतंकियों ( Terrorist ) को ढेर कर दिया है। सेना ने बताया है कि सीनाई प्रायद्वीप के उत्तरी हिस्से में इस्लामी चरमपंथ ( Islamic Extremism ) के खिलाफ कार्रवाई करते हुए हवाई हमलों में कम से कम 19 आतंकवादियों को मार गिराया है।

इस संघर्ष में सेना के पांच जवान शहीद हो गए हैं। शनिवार देर रात कर्नल तामेर अल-रिफाई ने एक बयान में बताया कि ये हवाई हमले और चढ़ाई पिछले हफ्ते बीर अल आबेद, रफाह और शेख जुवैद नगरों में की गई थी।

अफगानिस्तान में तालिबानी हमले में 7 पुलिसकर्मियों की मौत, तीन घायल

उन्होंने आगे यह भी बताया कि सुरक्षाबलों ने कम से कम पांच विस्फोटक उपकरणों को निष्क्रिय भी किया है। इसके अलावा कई वाहनों और एक भंडारगृह को नष्ट कर दिया है।

पांच सैन्यकर्मी शहीद

आपको बता दें कि सेना की ओर से जारी बयान में शहीदों की संख्या नहीं बताई गई। हालांकि सेना के बयान में शहीद हुए सैनिकों की संख्या का उल्लेख नहीं था।

हालांकि एक अधिकारी ने नाम जाहिर ने करने की शर्त पर जानकारी दी है कि इस कार्रवाई में दो अधिकारी- एक लेफ्टिनेंट और एक कर्नल तथा तीन सिपाही शहीद हुए हैं। दरअसल, जब वे मध्य सीनाई में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में हिस्सा ले रहे थे, तब एक विस्फोटक उपकरण सुरक्षाबलों के वाहन पर जा गिरा।

अफगानिस्तान: गोलीबारी की दो अलग-अलग घटना में 10 की मौत, 14 घायल

फिलहाल इसको लेकर अधिक जानकारी साझा नहीं की गई है। इसके अलावा मीडिया में भी अधिक जानकारी सामने नहीं आई है, क्योंकि मिस्र के अधिकारियों ने सीनाई के उस हिस्से में जाने पर सख्त पाबंदियां लगाई हुई हैं।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned