scriptकतर के अमीर पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित | Emir of Qatar honors Pakistan's highest civilian honor | Patrika News

कतर के अमीर पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2019 11:17:14 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Highest honour: कतर के अमीर को पाकिस्तान के सर्वोच्च सम्मान ‘निशान-ए-पाकिस्तान’ से सम्मानित किया गया है।

कतर के अमीर को पाकिस्तान का सर्वोच्च सम्मान देते राष्ट्रपति अल्वी

Highest honour: कतर के अमीर पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित

दोहा। कतर के अमीर को रविवार को पाकिस्तान के सर्वोच्च सम्मान से नवाजा गया। पाकिस्तान दौरे पर इस्लामाबाद पहुंचे कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी ( Sheikh Tamim bin Hamad Al Thani ) को राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने देश के सर्वोच्च सम्मान ‘ निशान-ए-पाकिस्तान ‘ ( Nishan-e-Pakistan ) से सम्मानित किया।

बता दें शेख अल थानी 2013 में सत्ता में आने के बाद से अपनी दूसरी पाकिस्तान यात्रा पर हैं। इससे पहले, उन्होंने मार्च 2015 में पाकिस्तान का दौरा किया था।

मालूम हो कि नूर खान हवाई अड्डे पर जाने से पहले, अमीर को JF-17 थंडर विमान और पाकिस्तान वायु सेना के मुश्ताक हवाई जहाज पर एक संक्षिप्त जानकारी दी गई।

https://twitter.com/sayedzbukhari?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम इमरान खान ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने व्यक्तिगत रूप से शनिवार को नूर खान एयरबेस में कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी का स्वागत किया।

रविवार को आयोजित समारोह में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी , उनके समकक्ष शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी, नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर, सीनेट के चेयरमैन सादिक संजरानी, संघीय कैबिनेट के सदस्य, सांसद, कतर के प्रतिनिधिमंडल के सदस्य और नागरिक व सैन्य अधिकारियों ने भाग लिया।

ग्रे लिस्ट में रहेगा पाकिस्तान, FATF की चेतावनी पर भारत के बयान से बिफरे इमरान खान

इससे पहले राष्ट्रपति के घर पहुंचने पर राष्ट्रपति अल्वी ने अमीर का स्वागत किया। राष्ट्रपति अल्वी और शेख तमीम के बीच एक प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक हुई। राष्ट्रपति ने अमीर और उनके प्रतिनिधिमंडल के सम्मान में लंच की मेजबानी भी की।

दोनो पक्षों ने तीन समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए, जिनमें व्यापार व निवेश, वित्तीय खुफिया जानकारी पर सहयोग और पर्यटन शामिल हैं।

मेहमान नेता ने कतर नेशनल फुटबॉल टीम की जर्सी को प्रधानमंत्री के लिए प्रस्तुत किया और पूर्व क्रिकेटर द्वारा हस्ताक्षरित एक क्रिकेट बैट प्राप्त किया। बता दें कि इमरान खान ने इस साल जनवरी में कतर का दौरा किया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो