कोरोना संकट: यूएई में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को किया रद्द, दो अगस्त तक बढ़ाया निलंबन

भारत और पाकिस्तान से खाड़ी देश के लिए उड़ानें कम से कम 2 अगस्त तक निलंबित रहेंगी।

By: Mohit Saxena

Published: 30 Jul 2021, 12:24 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना महामारी (coronavirus) की वजह से दो प्रमुख यूएई एयरलाइंस कंपनी एतिहाद और अमीरात ने भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से दुबई के लिए उड़ानों को फिलहाल बंद करने का निर्णय लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमीरात ने अगस्त तक इन देशों से दुबई की उड़ान संचालन को निलंबित करा है। वहीं एतिहाद ने निलंबन को 2 अगस्त तक बढ़ाया है।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान: भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में 150 से अधिक लोग लापता, 40 शव बरामद

अमीरात ने अपनी यात्रा एडवाइजरी में कहा कि यूएई सरकार के निर्देशों के अनुरूप अमीरात सात अगस्त, 2021 तक भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से दुबई जाने वाले यात्री विमान को निलंबित करेगी। इसमें कहा गया है कि जो यात्री बीते 14 दिनों में भारत,पाक, बांग्लादेश या श्रीलंका में हैं, उन्हें किसी अन्य स्थान से यूएई की यात्रा करने के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा।

एडवाइजरी में कहा गया है कि यूएई के नागरिक, यूएई गोल्डन वीजा धारक और राजनयिक मिशन के सदस्य जो कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हैं, उन्हें इस बात की छूट दी गई है और उन्हें यात्रा के लिए स्वीकार करा जा सकता है। इस बीच संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रीय वाहक एतिहाद एयरवेज ने ऐलान करा है कि भारत और पाकिस्तान से खाड़ी देश के लिए उड़ानें कम से कम 2 अगस्त तक निलंबित रहेंगी।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned