scriptकुवैत के अमीर और प्रधानमंत्री से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की मुलाकात | Foreign Minister Sushma Swaraj meets Kuwait's Amir and prime minister | Patrika News

कुवैत के अमीर और प्रधानमंत्री से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2018 06:05:27 pm

Submitted by:

mangal yadav

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को कुवैत के अमीर शेख सबा-अल-अहमद-अल-जबेर-अल-सबा से मुलाकात की।

sushma

कुवैत के अमीर और प्रधानमंत्री से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने की मुलाकात

कुवैत सिटीः विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को कुवैत के अमीर शेख सबा-अल-अहमद-अल-जबेर-अल-सबा से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर बातचीत हुई। बैठक में सुषमा स्वराज ने तेल के निर्यात में कुवैत के योगदान की सराहना की और भारतीय समुदाय के लोगों की सहायता के लिए कुवैत सरकार को धन्यवाद दिया। बता दें कि कुवैत में बड़ी संख्या में भारतीय नौकरी करते हैं।

 

https://twitter.com/SushmaSwaraj?ref_src=twsrc%5Etfw

कुवैत के प्रधानमंत्री से सुषमा की मुलाकात

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कुवैत के प्रधानमंत्री शेख जबेर अल-मुबारक अल-सबा से मुलाकात की। इस बैठक में दोनों देशों के बीच के द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा हुई। इसके अलावा बैठक में आर्थिक और निवेश सहयोग को और मजबूत करने पर बातचीत हुई। बता दें कि ईरान पर अमरीकी प्रतिबंधों की वजह से भारत सऊदी अरब और कुवैत से अधिक तेल आयात करने का मन बना रहा है। इस लिए लिहाज से भारतीय विदेश मंत्री का कतर और कुवैत की यात्रा को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अभी हाल में ही विदेश मंत्रालय की ओर से जारी वक्तव्य में कतर और कुवैत दोनों को ही विश्वसनीय ऊर्जा सहयोगी बताया गया था।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो