पर्यटकों को लुभाने की अनोखी मुहिम, दुबई में 30 दिन का फ्री शराब लाइसेंस

पर्यटकों को लुभाने की अनोखी मुहिम, दुबई में 30 दिन का फ्री शराब लाइसेंस

Mohit Saxena | Publish: Jul, 12 2019 01:26:53 PM (IST) | Updated: Jul, 12 2019 11:05:31 PM (IST) गल्फ

  • Free Alcohol Licence in Dubai: यह लाइसेंस 21 साल से अधिक उम्र के पर्यटकों के लिए मान्य है
  • इससे पहले दुबई में प्रयटकों के लिए 20 एमबी फ्री डाटा देने की पेशकश की गई थी

अबू धाबी। पर्यटकों को लुभाने के लिए दुबई प्रशासन ने एक अनोखा कदम उठाया है। दुबई में आने वाले पर्यटकों के लिए मुफ्त में 30 दिन का शराब लाइसेंस दिया जाएगा। इस लाइसेंस से उन्हें कहीं से भी शराब खरीदने की आजादी होगी और वह दंडित नहीं होंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुफ्त शराब पर्यटक लाइसेंस केवल गैर-मुस्लिम और 21 साल से अधिक उम्र के आगंतुकों के लिए मान्य है। गौरतलब है कि इससे पहले यूएई प्रशासन ने आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए उन्हें 20 एमबी का डाटा निःशुल्क देने की पेशकश की थी। अहम बात यह है कि इन सेवाओं के लिए पर्यटकों से कोई भी दस्तावेज नहीं मांगा जाएगा। यह सेवाएं उसकी वीजा अवधि तक वैध रहेंगी।

पर्यटकों के लिए आसान दिशा-निर्देश

एल्कोहल रिटेल आउटलेट मैरीटाइम और मर्केंटाइल इंटरनेशनल (MMI), एमिरेट्स ग्रुप की एक सहायक कंपनी है। इसने अपनी वेबसाइट पर एक अलग सेगमेंट बनाया है। जो पर्यटकों को लाइसेंस के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया का निर्देश दे रहा है। पर्यटकों को अपने पासपोर्ट के साथ किसी भी MMI स्टोर पर जाना है और एक फॉर्म पर हस्ताक्षर कर इस बात की पुष्टि करनी है कि खरीदार एक पर्यटक है।

दुबई: स्कूल बस में सोता रह गया भारतीय बच्चा, संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत

dubai

यूएई के इंजीनियर की हैदराबाद में हत्या, दुबई पुलिस करेगी मदद

ऐसे मिलेगी फ्री सर्विस

स्टोर पर पर्यटक पासपोर्ट की एक प्रति और साथ ही प्रवेश टिकट लेकर जाना होगा। प्रत्येक आगंतुक को दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे। वर्तमान में दुबई के वीजा धारक दो साल के लाइसेंस के लिए पात्र हैं, जो उन्हें दुकानों से शराब खरीदने और घर पर स्टोर करने की अनुमति देता है। इसके अलावा शहर के बार और रेस्तरां में पीने वाले किसी भी व्यक्ति के पास तकनीकी रूप से एक लाइसेंस होना चाहिए।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned