सीरिया में ईंधन से भरे ट्रक में बम धमाका, 36 लोगों की मौत, 47 घायल

Highlights

  • धमाके से आसपास की दुकानों को काफी नुकसान हुआ है।
  • इस हमले की किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।
  • तुर्की (Turkey) ने इसके लिए कुर्द लड़ाकों को साजिश का हिस्सा बताया है।

By: Mohit Saxena

Updated: 29 Apr 2020, 08:33 AM IST

डमस्कस। उत्तरी सीरिया (Syria) के आफरीन में ईंधन से भरे ट्रक में एक जोरदार धमाका हुआ। इस विस्फोट में 36 लोगों की मौत हो गई। वहीं 47 लोग घायल भी हो गए। इस विस्फोट में तुर्की (Turkey) समर्थित विद्रोहियों समेत कई लोगों की मौत हो गई। यह ट्रक एक बजार से होकर गुजर रहा था। तभी एक जोरदार धमाका हुआ। धमाके से आसपास की दुकानों को काफी नुकसान हुआ है।

अभी तक इस हमले की किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। मगर तुर्की ने इसके लिए कुर्द लड़ाकों को साजिश का हिस्सा बताया है। बम धमाके में यहां पर मौजूद कई गाड़ियां और दुकानें भी जल गईं। कई लोगों के जिंदा जल जाने की खबरें हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट के अनुसार मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

ब्रिटेन के एक निगरानी समूह सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार, स्थानीय सरकार के कार्यालयों के करीब, सोमवार दोपहर अफरीन के केंद्रीय सूक अली क्षेत्र में स्थित बाजार में ईंधन टैंकर में विस्फोट हो गया। रमजान के पवित्र माह में मुसलमानों द्वारा अपने दैनिक उपवास को तोड़ने से पहले बाजार आमतौर पर दुकानदारों से भरा होता है।

घटनास्थल से मिली तस्वीरों में एक रिहायशी इलाके में एक काला धुआँ उठता दिखा। कारों और खाने के स्टालों में आग लग गई। तुर्की के रक्षा मंत्रालय के अनुसार हमले में मारे गए सभी नागरिक थे और उनमें 11 बच्चे शामिल थे। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार तुर्की से संबद्ध छह सीरियाई विपक्षी लड़ाकों के साथ 40 नागरिक मारे गए हैं।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned