scriptविद्रोहियों के कब्‍जे वाले क्षेत्र में सीरियाई बमबारी से 20 बच्‍चे समेत 100 नागरिकों की मौत | in syrian attack along with 20 children 100 civilians killed in ghouta | Patrika News

विद्रोहियों के कब्‍जे वाले क्षेत्र में सीरियाई बमबारी से 20 बच्‍चे समेत 100 नागरिकों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2018 05:42:59 pm

Submitted by:

Mazkoor

संयुक्त राष्ट्र यह चेतावनी दे चुक है कि सीरियाई बमबारी का शिकार आम नागरिक हो रहे हैं और इसे फौरन बंद किया जाना चाहिए।

20 children killed

बेरूत : विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके ईस्टर्न घोउटा में सीरियाई सेना की ओर से की जा रही बमबारी में कम से कम 100 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों 20 बच्चे भी शामिल बताए जाते हैं। इसकी जानकारी एक युद्ध निगरानीकर्ता ने दी।

2015 के बाद मरने वालों की सबसे ज्‍यादा संख्‍या
‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्युमन राइट्स’ के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने कहा कि यह हमला सोमवार को दमिश्क के बाहर विद्रोहियों के प्रभाव वाले इलाके में की गई। इस बमबारी में 20 मासूम बच्‍चों समेत करीब 100 नागरिकों की मौत होने की खबर है। यह आंकड़ा 2015 की शुरुआत के बाद से सबसे ज्यादा है।

 

यूएन ने दी थी चेतावनी की बमबारी के शिकार नागरिक बन रहे हैं
इससे पहले संयुक्त राष्ट्र ने यह चेतावनी दी थी की विद्रोहियों के कब्जे वाले ईस्टर्न घोउटा में सीरिया की ओर से की जा रही भारी बमबारी के शिकार आम नागरिक बन रहे हैं और इसे फौरन बंद किया जाना चाहिए।
सीरियाई संकट पर संयुक्त राष्ट्र के क्षेत्रीय मानवीय समन्वयक पैनोस मोमत्जिस ने बयान जारी कर कहा कि इस बेवजह की मानवीय यातना को तत्काल बंद करने की आवश्‍यकता है। इसका निशाना निर्दोष नागरिक बन रहे हैं और इस हमले में आधारभूत ढांचों को निशाना बनाया जा रहा है। इसे फौरन बंद किया जाना चाहिए।

7 सालों से चल रहा है संघर्ष
दमिश्क के पास स्थित ईस्टर्न घोउटा में पिछले कई दिनों से चल रही रही बमबारी में सैकड़ों लोगों की जान गई है। सीरिया में बीते सात सालों से चल रहे संघर्ष पर नजर रख रही एक एजेंसी ने कहा कि अकेले सोमवार के हमले में ही कम से कम 77 लोगों की जान गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो