UAE में Coronavirus से भारतीय डॉक्टर की मौत, करीब एक माह तक संक्रमण से जूझे

Highlights 

  • 61 वर्षीय रामभाऊ वाशिमकर डॉक्टर के पद पर अल ऐन के बुर्जील रॉयल अस्पताल में कार्यरत थे।
  • दो दिन बाद 11 मई को उन्हें अल ऐन अस्पताल में भर्ती कराया गया।

By: Mohit Saxena

Updated: 08 Jun 2020, 09:38 PM IST

अबू धाबी। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भारत के एक डॉक्टर की कोरोना वायरस (Coronavirus) से मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रविवार को एक रिपोर्ट में कहा कि सुधीर रामभाऊ वाशिमकर का शनिवार को अल ऐन अस्पताल में निधन हो गया। 61 वर्षीय रामभाऊ वाशिमकर डॉक्टर के पद पर अल ऐन के बुर्जील रॉयल अस्पताल में कार्यरत थे। वे वीपीएस हेल्थकेयर नेटवर्क का हिस्सा थे।

कंपनी ने रविवार को एक बयान में उनके निधन की जानकारी दी। बयान में कहा गया, 'वीपीएस हेल्थकेयर बेहद दुख और शोक के साथ डॉ. सुधीर रामभाऊ वाशिमकर को श्रद्धांजलि देता है। उनकी असमय मौत चौंकाने वाली है। बीते कई दिनों से वे बीमार चल रहे थे। बाद में जांच के बाद उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बुर्जील रॉयल अस्पताल,अल ऐन में आंतरिक चिकित्सा विशेषज्ञ थे। वह अल ऐन अस्पताल में कोविड-19 का बीते कई दिनों से इलाज करा रहे थे। शनिवार को उन्होंने अंतिम सांस ली।

कंपनी ने अपने बयान में आगे कहा गया, 'वाशिमकर एक अग्रिम पंक्ति के योद्धा थे और बुर्जील रॉयल अस्पताल में कोविड-19 रोगियों के इलाज और उपचार में सबसे आगे थे। उनको 9 मई को कोविड -19 परीक्षण पॉजिटिव आया। इसके दो दिन बाद 11 मई को उन्हें अल ऐन अस्पताल में भर्ती कराया गया। संयुक्त अरब अमीरात में डॉ. वाशिमकर समेत अब तक 276 लोगों की कोरोना वायरस महामारी के कारण मौत हो चुकी है। देश में अब तक कोरोना के 38,808 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

coronavirus Coronavirus Outbreak
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned