script‘Angelina Jolie’ बनने के लिए 50 से अधिक सर्जरी कराने वाली सोशल मीडिया स्टार सहर हुईं कोरोना का शिकार | Instagram star Iranian 'Zombie Angelina Jolie' is on a ventilator after infected Coronavirus | Patrika News

‘Angelina Jolie’ बनने के लिए 50 से अधिक सर्जरी कराने वाली सोशल मीडिया स्टार सहर हुईं कोरोना का शिकार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2020 08:56:19 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

22 वर्षीय सहर को ईशनिंदा सहित कई आरोपों में अक्टूबर में गिरफ्तार किया गया था
एंजेलीना जोली जैस दिखने के लिए सहर 50 से अधिक सर्जरी करा चुकी हैं
सहर ईरान में इंस्टाग्राम में काफी लोकप्रिय हैं

Sahar Tabar

Instagram star Iranian ‘Zombie Angelina Jolie’ is on a ventilator after infected Coronavirus

तेहरान। कोरोना संक्रमण से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है और इससे दुनियाभर में 1.35 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें विश्वभर के कई बड़े और दिग्गज नेता व मशहूर शख्सियत भी शामिल हैं। अब एक ऐसी खबर सामने आई है, जो बहुत ही चौंकाने वाला है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं और इंस्टाग्राम पर अपनी गतिविधियों को लेकर जेल की सजा काट रहीं एंजेलिना जोली ‘ज़ोंबी’ कोरोना वायरस का शिकार हो गई हैं। अब उनकी तबियत काफी बिगड़ने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।

मूल रूप से ईरान की रहने वाली और सोशल मीडिया पर सहर तबर ( Social media star Sahar Tabar ) के नाम से प्रसिद्ध 22 वर्षीय यूट्यूबर सहर तबर का असली नाम फातिमा किश्वंद ( Fatemeh Khishvand ) है। वे एक्ट्रेस एंजेलिना जोली को कॉपी करने के कारण मशहूर हुई थी। उन्होंने शोहरत हासिल करने के लिए अपने गज़ब के चेहरे की तस्वीरें पोस्ट की। अब, सहर के वकीलों ने मांग की है कि देश में कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए उसे रिहा किया जाए।

anjolina.jpg

सहर ने करवाईं हैं 50 से अधिक सर्जरी

तस्नीम समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सहर को अक्टूबर 2019 में ईशनिंदा, हिंसा के लिए उकसाने, अनुचित साधनों से आय हासिल करने और युवाओं को भ्रष्टाचार के लिए प्रोत्साहित करने जैसे आरोपों के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

ऑस्कर विजेता अभिनेत्री सुश्री एंजोलिना जोली की तरह दिखने के लिए 2017 में कथित तौर पर 50 से अधिक सर्जरी कराने के बाद सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें पोस्ट की थीं और छा गईं थीं। उन्हें लोग एंजेलिना जोली का जोंबी लुक भी कहते हैं। बाद में उन्होंने पुष्टि की कि उनका लुक ज्यादातर मेकअप और एडिटिंग के जरिए हासिल किया गया था।

जुलाई में सहर ने पहली बार अपनी कुछ तस्वीरें जारी की थी। उन्होंने प्री-पोस्ट सर्जरी के साइड-बाय-साइड स्नैप्स साझा किए थे। बाद में उन्होंने स्वीकार किया कि उसने कुछ सर्जरी की जैसे नाक, होंठों को भरना और लिपोसक्शन करना आदि, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि उसका ज्यादातर असामान्य रूप मेकअप और एडिटिंग से किया गया है।

उन्होंने कहा था कि ‘यह फोटोशॉप और मेकअप है। जब भी मैं कोई फोटो प्रकाशित करता हूं, मैं अपना चेहरा तेजी से मजाकिया तरीके से चित्रित करता हूं। यह अपने आप को व्यक्त करने का एक तरीका है, एक तरह की कला। मेरे प्रशंसक जानते हैं कि यह मेरा असली चेहरा नहीं है। उन्होंने कहा ‘मैंने जोली की तरह होने के बारे में सोचा भी नहीं था। इसके अलावा, मैं कार्टून चरित्र कॉर्पस ब्राइड से मिलता-जुलता नहीं था। अब मैं समझ गया हूं कि मुझे उनके साथ कुछ करना है, लेकिन मैं खुद एक मौस हूं और किसी को याद करना अपने आप में अंत नहीं है।’

आपको बता दें कि कॉस्मेटिक सर्जरी इस्लामी गणतंत्र में बेहद लोकप्रिय है, जिसमें हर साल दसियों हजार ऑपरेशन होते हैं। इंस्टाग्राम फेसबुक और ट्विटर के विपरीत ईरान में एकमात्र प्रमुख सोशल मीडिया सेवा है और टेलीग्राम मैसेंजर सेवा को आधिकारिक रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो