scriptईरान आर्मी ने अज्ञात ड्रोन को मार गिराने का किया दावा | Iran army shot downs of unidentified drone over southern port city | Patrika News

ईरान आर्मी ने अज्ञात ड्रोन को मार गिराने का किया दावा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2019 08:15:05 pm

Submitted by:

Anil Kumar

बंदर-ए-माहशहर बंदरगाह के करीब ईरान ने ड्रोन को मार गिराया
इससे पहले जून में अमरीकी ड्रोन को मार गिराया था

drone.jpeg

तेहरान। अमरीका और ईरान के बीच हाल के महीनों में काफी तनातनी देखने को मिला है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। ईरान की सेना ने एक अज्ञात ड्रोन को मार गिराया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईरानी सेना ने शुक्रवार को बंदर-ए-माहशहर बंदरगाह के करीब मंडरा रहे एक अज्ञात ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है।

यमन में अमरीकी ड्रोन को मार गिराया, हौती विद्रोहियों ने ली हमले की जिम्मेदारी

रिपोर्ट में बताया गया है कि मानव रहित विमान को सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल के जरिए मार गिराया गया है। फिलहाल किसी भी देश ने इस ड्रोन पर अपना दावा पेश नहीं किया है और न ही इस बात का पता चल सका है कि ड्रोन किस देश का है।

इससे पहले ईरान ने अमरीकी ड्रोन को मार गिराया था

आपको बता दें कि सऊदी के तेल रिफाइनरी पर हुए हमले क बाद से अमरीका और ईरान के बीच तल्खी काफी बढ़ गई है। इससे पहले भी जून में फारस की खाड़ी में तेल टैंकरों पर हुए हमले के लिए ईरान को जिम्मेदारी माना गया था।

मालूम हो कि ओमान की खाड़ी में जून में तेल टैंकरों पर हुए हमलों के बाद ईरान और अमरीका में बढ़ते तनाव के बीच ईरान ने एक अमरीकी ड्रोन को मार गिराया था, जिसके बाद से दोनों देशों में काफी तल्खी बढ़ी है।

Read the Latest world news on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो