script

ईरान का दावा: पकड़े गए 17 अमरीकी जासूस, कई को मृत्युदंड

Published: Jul 22, 2019 05:49:36 pm

Submitted by:

Shweta Singh

CIA spies in Iran: ईरान में जासूसी कर रहे थे अमरीकी गुप्तचर एजेंसी CIA के एजेंट

खाड़ी के हर इलाके में पद रहा है ईरान-अमरीका (US-Iran Tensions) के बीच जारी तनाव का प्रभाव

Iranian Supreme Leader

दुबई। ईरान और अमरीका के तनाव ( US Iran Tensions ) के चलते दोनों देश एक दूसरे के खिलाफ लगातार कार्रवाईयां करते नजर आ रहे हैं। तेल टैंकरों पर हमले के बाद अब ईरान ने अमरीका के 17 जासूसों को गिरफ्तार किया है। ये सभी अमरीका के खुफिया विभाग सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (CIA) के लिए काम कर रहे थे। इस बारे में ईरानी मीडिया से जानकारी मिल रही है।

जून में भी किया था जासूसों को पकड़ने का खुलासा

ईरानी मीडिया ने इन जासूसों की CIA अधिकारियों के साथ कुछ तस्वीरें भी साझा की। बता दें कि ईरान के आरोपों पर CIA या किसी अन्य अमरीकी अधिकारियों की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। ईरान ने जून में ही CIA के एक सर्कल के बारे में खुलासा किया था। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि सोमवार को किया गया ऐलान उसी संबंध में था या नहीं।

यरूशलम: अवैध करार देकर इजराइल ने तोड़े फिलीस्तीनियों के घर, लोगों में मची हड़कंप

 

https://twitter.com/MailOnline?ref_src=twsrc%5Etfw
कई जासूसों को मिला मृत्युदंड

आपको बता दें कि मई में अमरीका की ओर से प्रतिबंध लगाए जाने के बाद ईरान ने यह ऐलान किया है। दोनों देशों के बीच लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है। खुफिया मंत्रालय के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि 17 जासूसों को मार्च 2019 में गिरफ्तार किया गया था। ये सभी आर्थिक, परमाणु, इंफ्रास्ट्रक्चर, सेना और साइबर जैसे संवेदनशील और चुनौतीपूर्ण सेक्टरों में तैनात थे। ये जासूस इन क्षेत्रों से गोपनीय जानकारियां इकट्ठी करते थे। मंत्रालय ने साथ ही दावा किया कि इनमें से कई को गिरफ्तार किया है। कई को मृत्युदंड की भी सजा सुनाई है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो