Iran के राष्ट्रपति Hassan Rouhani का बड़ा बयान, देश में 2.5 करोड़ लोग हैं Corona संक्रमित

HIGHLIGHTS

  • राष्ट्रपति रूहानी ( Iran President Hassan Rouhani ) ने अनुमान व्यक्त किया है कि ईरान में कोरोना वायरस ( Coronavirus In Iran ) के प्रकोप की शुरुआत से अब तक करीब ढाई करोड़ नागरिक संक्रमित हुए होंगे।
  • उन्होंने ये भी अनुमान जताया कि 35 मिलियन यानी 3.5 करोड़ लोग और इसके दायरे में आ सकते हैं।
  • स्वास्थ्य मंत्रालय ( Iran Health Ministry ) की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान के 269,440 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हैं।

By: Anil Kumar

Updated: 18 Jul 2020, 08:10 PM IST

तेहरान। दुनियाभर में कोरोना संक्रमण ( Corona infection worldwide ) का मामला तेजी के साथ फैलता ही जा रहा है और कई देशों में स्थिति काफी गंभीर है। ऐसे में ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ( Iranian President Hasan Rouhani ) ने एक बड़ा बयान दिया है। हसन रूहानी ने कहा है कि उनके देश में 2.5 करोड़ यानी 25 मिलियन लोग कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से संक्रमित हो चुके हैं।

राष्ट्रपति रूहानी ने अनुमान व्यक्त किया है कि ईरान में कोरोना वायरस के प्रकोप की शुरुआत से अब तक करीब ढाई करोड़ नागरिक संक्रमित हुए होंगे। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी अनुमान जताया कि 35 मिलियन यानी 3.5 करोड़ लोग और इसके दायरे में आ सकते हैं। ऐसे में अब कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं, क्योंकि अभी तक ईरान की ओर से जो आंकड़े दिए जा रहे हैं वह राष्ट्रपति के इस बयान से मेल नहीं खाता है।

ट्रंप के खिलाफ ईरान ने खोला मोर्चा, राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमरीका को बताया वैश्विक आतंक का लीडर

बता दें कि रूहानी ने इतनी बड़ी संख्या में संक्रमण का अनुमान व्यक्त करते हुए ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय ( Iran Ministry of Health ) के एक नये अध्ययन का हवाला दिया। उन्होंने देश के लोगों से इस बीमारी को गंभीरता से लेने का अनुरोध किया है। रूहानी ने स्वास्थ्य मंत्रालय के रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि यह भी पूर्वानुमान है कि अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी जल्द दोगुनी हो जाएगी जैसा कि हमने पिछले 150 दिन में देखा है।

14 हजार की मौत

80 मिलियन से अधिक की आबादी वाला ईरान मध्य पूर्व का एक देश है, जो कोरोना वायरस महामारी ( Coronavirus Epidemic ) से सबसे ज्यादा प्रभावित है। स्वास्थ्य मंत्रालय की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान के 269,440 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हैं।

रिपोर्ट में ये बताया गया है कि 14 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। 2 लाख से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इसमें पिछले 24 घंटे में सामने आये संक्रमण के 2,166 और मौत के 188 नये मामले शामिल हैं।

अमरीकी प्रतिबंधों से मुश्किलों में घिरे Iran ने ICJ का दरवाजा खटखटाया, America पर ठोका मुकदमा

आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ( World Health Organization ) के आंकड़ों के मुताबिक, पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से सवा करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं और 6 लाख के करीब लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से सबसे अधिक अमरीका प्रभावित हुआ है। अमरीका में कोरोना ( Coronavirus In America ) से करीब 40 लाख लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि सवा लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है।

Coronavirus Outbreak
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned