ईरान ने छोड़ा ब्रिटेन का टैंकर स्टेना इंपेरो , 65 दिन पहले लिया था हिरासत में

ईरान ने छोड़ा ब्रिटेन का टैंकर स्टेना इंपेरो , 65 दिन पहले लिया था हिरासत में

Shweta Singh | Updated: 23 Sep 2019, 03:34:44 PM (IST) गल्फ

  • टैंकर को छोड़ने की औपचारिकताएं शुरू
  • हिरासत में लेते वक्त सवार थे 23 क्रू मेंबर्स

तेहरान। ईरान ने ब्रिटेन का तेल का टैंकर स्टेना इंपेरो को रिहा कर दिया है। ईरान के दक्षिण में स्थित होर्मोज्गन प्रांत के पोर्ट्स एंड मैरीटाइम ऑर्गेनाइजेशन ने इस बारे में जानकारी दी। आपको बता दें रकिईरान ने दो महीने पहले इसे जब्त कर लिया था। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पोर्ट्स एंड मैरीटाइम ऑर्गेनाइजेशन के प्रमुख अल्लाहमोराद अफीफीपुरत ने इस बारे में ऐलान किया है।

औपचारिकताएं की जा रहीं हैं पूरी

उन्होंने रविवार को कहा, 'अंग्रेजी टैंकर स्टेना इंपेरो की हिरासत को खत्म करने का आदेश जारी होने और 65 दिन पूरे होने के बाद, यह जहाज जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय समुद्री रेखा में रवाना हो जाएगा।' एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में कहा अफीफीपुर के हवाले से कहा जा रहा है कि जहाज को ईरान की समुद्री सीमा से बाहर भेजने के लिए कानूनी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।

टैंकर पर सवार थे 23 क्रू मेंबर

उन्होंने बताया कि जांच में तेल टैंकर द्वारा कथित उल्लंघन की जांच की जा रही है। इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से सऊदी अरबह जा रहे ब्रिटेन के टैंकर को 19 जुलाई को होरमुज जलसंधि में जब्त कर लिया गया था, टैंकर पर 23 क्रू मेंबर सवार थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned