scriptइराक: भारी भरकम आतंकी को नहीं ले जा पाई पुलिस, बुलानी पड़ी ट्रक | Iraq: 250 kg ISIS terrorist did not arrive in police van | Patrika News

इराक: भारी भरकम आतंकी को नहीं ले जा पाई पुलिस, बुलानी पड़ी ट्रक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2020 12:13:48 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

इस आतंकी का वजन 250 किलोग्राम था, सोशल मीडिया पर इसका फोटो तेजी से वायरल हो रहा

isis terrorist

250 किलोग्राम का आईएसआईएस आतंकी

मोसुल। इराक (Iraq) के मोसुल में आतंकी को पकड़ने पहुंची स्वाट टीम के सामने हैरान करने वाली अजीब घटना घटित हुई। यहां पर आतंकी को एक मकान के अंदर बैठा पाया गया। ये आईएसआईएस आतंकी (ISIS Terrorist) पुलिस को देखकर हिल भी नहीं पाया। दरअसल इस आतंकी का वजन 250 किलोग्राम था और अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसे ले जाने के लिए पिकअप ट्रक की मदद लेनी पड़ी। पिकअप ट्रक से आतंकी को ले जाने का फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि आतंकि ओबेसिटी का शिकार है।
यमन: हूती विद्रोहियों ने मिलिट्री कैंप पर किया मिसाइल अटैक, 70 जवानों की मौत

पश्चिमी इराक से गिरफ्तार किया

आईएसआईएस आतंकी शिफ अल निमा जिसे अबु अब्दुल बारी के नाम से जाना जाता है, उसे इराक की स्वाट टीम ने पश्चिमी इराक से गिरफ्तार किया। आतंकियों के बीच जब्बा द जिहादी के नाम से मशहूर ये आतंकी सुरक्षा बलों के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के लिए मशहूर था। ये युवा लड़ाकों का ब्रेन वॉश कर उन्हें लड़ाई के लिए तैयार करता था। इसे आईएसआईएस के शीर्ष नेताओं में से एक माना जाता है।
मस्जिद को ब्‍लास्‍ट में उड़ाने का भी फतवा जारी किया

जांच अधिकारियों ने बताया कि अबु अब्दुल बारी ने फतवा जारी करते हुए उन विद्वानों और मौलवियों को फांसी देने का आदेश दिया था, जिन्होंने आईएसआईएस के प्रति निष्ठा रखने से इनकार कर दिया था। सुरक्षाबलों के अनुसार आतंकी अबु बारी ने शहर की एक मस्जिद को ब्‍लास्‍ट में उड़ाने का भी फतवा जारी किया था। इस मस्जिद को साल 2014 में आईएसआईएस ने पूरी तरह से नष्‍ट कर दिया था और मोसुल को अपने कब्‍जे में ले लिया था।
पुलिस को पिकअप ट्रक में डालकर उसे ले जाना पड़ा

आतंकी अबु अब्दुल बारी की फोटो शेयर करते हुए लंदन के थिंक टैंक क्‍यूलिआम के फाउंडर माजिद नवाज ने लिखा, वह बहुत भारी था और पुलिस वैन में नहीं आ सकता था। उसके वजन के कारण पुलिस को पिकअप ट्रक में डालकर उसे ले जाना पड़ा। उन्होंने लिखा कि लोगों को गुलाम बनाने, बलात्कार करने, यातना देने, नरसंहार करने वाला आईएस आतंकी खुद अपने दो पैरों पर खड़ा नहीं हो सकता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो