scriptइराक बम धमाके में 4 पुलिसकर्मियों की मौत | Iraq bom blast 4 policemen killed | Patrika News

इराक बम धमाके में 4 पुलिसकर्मियों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 02, 2018 07:42:11 pm

Submitted by:

mangal yadav

इराक में बम विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। किसी आतंकी संगठन ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

bom blast

इराक बम धमाके में 4 पुलिसकर्मियों की मौत

तिकरितः इराक के सलाहुद्दीन प्रांत में शनिवार को हुए एक बम विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कर्नल मोहम्मद अल-जुबौरी ने कहा, “यह घटना तड़के तब हुई, जब शिरकत शहर के समीप पुलिस के गश्ती दल के पास सड़क किनारे रखे एक बम में विस्फोट हो गया। घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।” जुबौरी ने कहा, “इराकी सुरक्षा बलों ने घटना के संबंध में जांच शुरू कर दी है और हमलावरों की तलाश के लिए सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।”

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी
सलाहुद्दीन प्रांत में हमले के बाद पुलिस ने घटना स्थल के आस-पास के सभी इलाकों को सील कर दिया है। पुलिस संदिग्ध लोगों की जांच कर रही है। इस बम धमाके की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। लेकिन पुलिस को आशंका है कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इस घटना को अंजाम दिया होगा। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

आईएस का गढ़ है इराक
इससे पहले मई महीन में भी एक कार में बम विस्फोट हुआ था। किरकुक में हुए इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी। बताया जाता है कि इराक में आईएस का नेटवर्क काफी मजबूत है। जिसकी वजह से वह आए दिन कहीं न कहीं आतंकी वारदातों को अंजाम देता रहता है। यही वजह है कि इराक पिछले दस सालों से अशांति बना हुआ है। मई 2017 में इराक की राजधानी बगदाद को आईएस ने निशाना बनाया था जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना में 22 लोग गंभीर रुप से घायल हुए थे। उस समय भी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने कार में बम विस्फोट किया था। बता दें कि पिछले कुछ सालों से यह आतंकी संगठन कार में बम विस्फोट कर लोगों को निशाना बना रहा है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो