इराक बम धमाके में 4 पुलिसकर्मियों की मौत

इराक में बम विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। किसी आतंकी संगठन ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

By:

Published: 02 Jun 2018, 07:42 PM IST

तिकरितः इराक के सलाहुद्दीन प्रांत में शनिवार को हुए एक बम विस्फोट में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कर्नल मोहम्मद अल-जुबौरी ने कहा, "यह घटना तड़के तब हुई, जब शिरकत शहर के समीप पुलिस के गश्ती दल के पास सड़क किनारे रखे एक बम में विस्फोट हो गया। घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया और चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।" जुबौरी ने कहा, "इराकी सुरक्षा बलों ने घटना के संबंध में जांच शुरू कर दी है और हमलावरों की तलाश के लिए सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।"

किसी ने नहीं ली जिम्मेदारी
सलाहुद्दीन प्रांत में हमले के बाद पुलिस ने घटना स्थल के आस-पास के सभी इलाकों को सील कर दिया है। पुलिस संदिग्ध लोगों की जांच कर रही है। इस बम धमाके की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। लेकिन पुलिस को आशंका है कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इस घटना को अंजाम दिया होगा। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

आईएस का गढ़ है इराक
इससे पहले मई महीन में भी एक कार में बम विस्फोट हुआ था। किरकुक में हुए इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी। बताया जाता है कि इराक में आईएस का नेटवर्क काफी मजबूत है। जिसकी वजह से वह आए दिन कहीं न कहीं आतंकी वारदातों को अंजाम देता रहता है। यही वजह है कि इराक पिछले दस सालों से अशांति बना हुआ है। मई 2017 में इराक की राजधानी बगदाद को आईएस ने निशाना बनाया था जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना में 22 लोग गंभीर रुप से घायल हुए थे। उस समय भी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने कार में बम विस्फोट किया था। बता दें कि पिछले कुछ सालों से यह आतंकी संगठन कार में बम विस्फोट कर लोगों को निशाना बना रहा है।

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned