scriptइराक: सरकार विरोधी प्रदर्शन में लगातार तीन दिन हुई हिंसा, अब तक 74 की मौत | Iraq protest against government have 74 lives in three days | Patrika News

इराक: सरकार विरोधी प्रदर्शन में लगातार तीन दिन हुई हिंसा, अब तक 74 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 28, 2019 10:57:32 pm

Submitted by:

Shweta Singh

राजनीतिक दलों के गार्डो द्वारा चलाई गई गोलियों से हुईं ज्यादातर मौतें
इराकी अधिकारियों के मुताबिक 25-27 अक्टूबर के बीच 74 मौत

iraq protests

बगदाद। इराक में सरकारी विरोधी प्रदर्शनों में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 74 हो गई है। इसके साथ ही इन हिंसक झड़पों में अब तक 3600 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इस बारे में इराकी अधिकारियों की ओर से रविवार को जानकारी मिली है। बता दें कि देश में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और सार्वजनिक सेवाओं की कमी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी विरोध की नई लहर देखने को मिली है।

25 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक हुई झड़पों में 74 की मौत

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इराक इंडीपेंडेंट हाई कमीशन फॉर ह्यूमन राइट्स (आईएचसीएचआर) के एक सदस्य अली अल-बयाती ने एक बयान में कहा कि सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच 25 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक हुई झड़पों में अब तक 74 लोग मारे गए हैं।

3,654 प्रदर्शनकारी और सुरक्षाकर्मी घायल

बयान में उन्होंने आगे कहा कि राजनीतिक दलों के मुख्यालय पर प्रदर्शनकारियों के हमला करने के बाद ज्यादातर मौतें राजनीतिक दलों के गार्डो द्वारा चलाई गई गोलियों से हुईं। इसके अलावा अन्य मौते आंसू गैस से दम घुटने के कारण हुईं। अल-बयाती ने यह भी कहा कि कुल 3,654 प्रदर्शनकारी और सुरक्षाकर्मी इस दौरान घायल हुए, जिनमें से कई लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो