scriptआईएस ने ली बगदाद के बाजार में हुए आत्मघाती विस्फोटों की जिम्मेदारी | Islamic State takes responsibility for suicide bombings in Baghdad | Patrika News

आईएस ने ली बगदाद के बाजार में हुए आत्मघाती विस्फोटों की जिम्मेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2021 10:50:25 pm

– इन विस्फोट में 32 लोगों की मौत हो गई और 116 अन्य घायल हो गए।

आईएस ने ली बगदाद के बाजार में हुए आत्मघाती विस्फोटों की जिम्मेदारी

आईएस ने ली बगदाद के बाजार में हुए आत्मघाती विस्फोटों की जिम्मेदारी

बगदाद । आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने बगदाद के भीड़भाड़ वाले बाजार क्षेत्र में हुए दो आत्मघाती विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है। विस्फोट में 32 लोगों की मौत हो गई और 116 अन्य घायल हो गए। इराकी मीडिया रिपोर्ट्स से यह जानकारी मिली। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स ने ऑनलाइन आईएसआई के बयान के हवाले से कहा, “समूह ने दो आत्मघाती हमलावरों की पहचान अबू यूसुफ अल अंसारी और मोहम्मद आरिफ अल मुहाजिर के रूप में की है, जिन्होंने गुरुवार को शहर बगदाद में शिया लोगों को लक्ष्य बनाकर हमला किया था।”

गुरुवार सुबह, एक आत्मघाती हमलावर ने बब अल-शरजी क्षेत्र में स्थित कपड़ों के बाजार में खुद को उड़ा लिया और कुछ देर बाद ही अन्य हमलावर ने भी उसी क्षेत्र में खुद को उड़ा लिया।

घटना के बाद प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी और इराकी बलों के कमांडर-इन-चीफ ने बगदाद में सुरक्षा उल्लंघन पर चर्चा करने के लिए सुरक्षा और खुफिया कमांडरों के साथ एक आपातकालीन बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के बाद, अल-कदीमी के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो