scriptइजरायल की विमानन कंपनियां बंद करेंगी 2019 से सभी उड़ानें, पीछे है ये बड़ी वजह | israel airline companies will cancel all flights from 2019 | Patrika News

इजरायल की विमानन कंपनियां बंद करेंगी 2019 से सभी उड़ानें, पीछे है ये बड़ी वजह

Published: Oct 15, 2018 02:08:23 pm

Submitted by:

Shweta Singh

विदेशों में सुरक्षा की चिंता के कारण उठाया ये कदम

israel airline companies will cancel all flights from 2019

इजरायल की विमानन कंपनियां बंद करेंगी 2019 से सभी उड़ानें, पीछे है ये बड़ी वजह

यरूशलेम। इजरायल की एक प्रमुख विमानन कंपनी एल अल ने एक जनवरी से 2019 से अपनी सभी उड़ाने रद्द करने की चेतावनी दी है। इस अलर्ट को जारी करते हुए कारण बताया कि उन्हें विदेशों में सुरक्षा की चिंता है। वहां के स्थानीय अखबार की रविवार की रिपोर्ट के मुताबिक, एल अल के चेयरमैन एली दपास ने अपने इस घोषणा का जिक्र इजरायल की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के उपप्रमुख और प्रधानमंत्री कार्यालय के महानिदेशक को लिखे एक पत्र में किया है।

विदेशी हवाई अड्डों पर नहीं होगी सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति

अपने इस पत्र में उन्होंने लिखा कि विदेश मंत्रालय दुनियाभर में सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति जारी रखना नहीं चाहता है। उनके अनुसार, विदेश मंत्रालय के महानिदेशक ने हाल ही में उनको इस संबंध में एक पत्र लिखा था, जिसके बाद ये फैसला लिया गया। उस पत्र में कहा गया कि मंत्रालय एक जनवरी से विदेशी हवाई अड्डों पर सुरक्षा गार्ड की नियुक्ति नहीं करेगा, क्योंकि इन कर्मचारियों के साथ कोई करार नहीं हुआ है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने जताई उम्मीद, जल्द मिलेगा मामले का समाधान

विदेशी हवाईअड्डों पर तैनात इजरायली सुरक्षाकर्मी आमतौर पर एल अल, अरकिया और इसरएयर जैसी विमानन कंपनियों में बतौर सहायक सुरक्षा अधिकारी सेवा देते हैं। बताया जा रहा है कि इस पत्र की एक कॉपी इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को भी भेजी गई है। आपको बता दें कि नेतन्याहू ने विदेशमंत्री और परिवहन मंत्री का भी पदभार संभाला हुआ है। हालांकि, प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मामले का उचित समाधान होने की उम्मीद जाहिर की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो