scriptइजराइल: चुनाव से पहले PM नेतन्याहू को बड़ा झटका, सार्वजनिक धन के दुरुपयोग मामले में पत्नी सारा दोषी करार | Israeli PM Benjamin Netanyahu's wife Sara convicted of misusing public funds | Patrika News

इजराइल: चुनाव से पहले PM नेतन्याहू को बड़ा झटका, सार्वजनिक धन के दुरुपयोग मामले में पत्नी सारा दोषी करार

locationनई दिल्लीPublished: Jun 17, 2019 07:43:56 am

Submitted by:

Anil Kumar

पीएम आवास से बाहर खानपान पर 99,300 डॉलर खर्च करने का आरोप।
सारा नेतन्याहू ने सार्वजनिक धन के दुरुपयोग की बात स्वीकार की।

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू

इजराइल: चुनाव से पहले PM नेतन्याहू को बड़ा झटका, सार्वजनिक धन के दुरुपयोग मामले में पत्नी सारा दोषी करार

यरुशलम। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ( Benjamin Netanyahu ) को चुनाव से पहले एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल नेतन्याहू की पत्नी सारा नेतन्याहू ( sara netanyahu ) को भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार दिया गया है। अदालत ने सारा को सार्वजनिक धन के दुरुपयोग का दोषी ठहराया।

सुनवाई के दौरान सारा ने राज्य के धन के दुरुपयोग की बात स्वीकार की है और अब उन्हें 15,000 डॉलर यानी (11,910 पाउंड) का भुगतान करना होगा।

https://twitter.com/ANI/status/1140189731709444096?ref_src=twsrc%5Etfw

इजराइल: बेंजामिन नेतन्याहू सरकार बनाने में नाकाम, 17 सितंबर को फिर से होंगे चुनाव

सारा नेतन्याहू पर लगा था धोखाधड़ी का आरोप

सारा नेतन्याहू पर आरोप लगा था कि उन्होंने बाहर के खानपान पर 99,300 डॉलर खर्च किए थे। उन्होंने यह घोषित किया था कि पीएम आवास पर कोई भी रसोइया उपलब्ध नहीं था। बीते साल सारा पर धोखाधड़ी और विश्वास तोड़ने का मामला दर्ज हुआ था।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान उनके वकील ने कहा कि इस केस से उनका कोई लेना-देना नहीं है और यह सब उनके पति ( बेंजामिन नेतन्याहू) को राजनीतिक रूप से कमजोर करने के लिए रची गई साजिश है।

हालांकि यरूशलेम ( Jerusalem ) पोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि वह एक आपराधिक रिकॉर्ड होगा। सौदे के तहत अब सारा राज्य को 12,490 डॉलर का भुगतान करेंगे और 2,777 डॉलर का जुर्माना देंगे।

बेंजामिन नेतन्याहू और सारा नेतन्याहू

 

गोल्फ के बहाने ट्रंप और एबे के बीच सियासत की नई बिसात, उत्तर कोरिया के लिए बढ़ेंगी मुश्किलें?

बेंजामिन नेतन्याहू पर भी लगें हैं भ्रष्टाचार के आरोप

अभियोजन पक्ष ने कहा कि अदालत ने 80 गवाहों को कोर्ट में बुलाने से बचाया और मुकदमे का सही व संतुलित समझौता हुआ है। बता दें कि बीते साल सारा नेतन्याहू के वकीलों ने यह तर्क दिया था कि उन्हें बाहर के खानपान की प्रक्रियाओं को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

इसी महीने के शुरूआती हफ्ते में इजराइल के अटॉर्नी जनरल ने नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की अदालत में सुनवाई टालने का अनुरोध ठुकरा दिया था। नेतन्याहू ने अनुरोध किया था कि ‘नेसेट के भंग होने और 17 सितंबर को होने वाले चुनाव के मद्देनजर सुनवाई चुनाव के बाद की किसी तारीख तक के लिए टाली जाए।

नेतन्याहू रिश्वत, धोखाधड़ी और न्यास भंग के आरोपों का सामना कर रहे है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो