scriptकुवैत अमीर ने विदेश मंत्री खालिद अल सबाह को अगला प्रधानमंत्री नियुक्त किया | Kuwait Amir appointed Foreign Minister Khalid Al Sabah as next Prime Minister | Patrika News

कुवैत अमीर ने विदेश मंत्री खालिद अल सबाह को अगला प्रधानमंत्री नियुक्त किया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2019 06:46:03 pm

Submitted by:

Anil Kumar

विदेश मंत्री शेख सबा अल खालिद अल सबाह कुवैत के नए प्रधानमंत्री बने
शेख जाबेर अल सबाह ( Shaikh Jaber Al Sabah ) ने पीएम बनने से किया इनकार

Shaikh Sabah Al Khalid Al Sabah

कुवैत सिटी। खाड़ी देश कुवैत के शासक ने मंगलवार को विदेश मंत्री शेख सबा अल खालिद अल सबाह ( Shaikh Sabah Al Khalid Al Sabah ) को देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर नामित किया है। खालिद अल सबाह को पिछली सरकार ने इस्तीफा देने के बाद सत्तारूढ़ परिवार के सदस्यों और संसद के बीच वार्ता के बाद नामित किया गया है।

समाचार एजेंसी KUNA ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अमीर शेख सबा अल अहमद अल सबाह ने शेख सबा अल खालिद से नई सरकार बनाने के लिए कहा है। सोमवार को कार्यवाहक प्रधानमंत्री को फिर से नामित करने से मना करने के बाद यह घोषणा की गई है।

कुवैत: रमजान के दौरान सार्वजनिक स्थान पर खाने-पीने पर होगी जेल, सरकार ने जारी किया आदेश

इससे पहले, कुवैत के अमीर ने सोमवार को नई सरकार बनाने के लिए शेख जाबेर अल सबाह ( Shaikh Jaber Al Sabah ) को सौंपा था, लेकिन शेख जाबेर ने माफी मांगते हुए उसे ठुकरा दिया। अल सबाह ने अपने उपर अनियमितताओं और आधारहीन झूठे आरोपों का हवाला देते हुए नए प्रधानमंत्री बनने से मना कर दिया।

अल सबाह ने अमीर को लिखा पत्र

अल सबाह ने प्रधानमंत्री पद को ठुकराने के बाद कुवैत अमीर को एक पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने महारानी के अमूल्य विश्वास और कुवैत के लोगों की सराहना करते हुए कहा कि मुझे सबसे पहले अपनी बेगुनाही साबित करना जरूरी लगता है।

बता दें कि शनिवार को एक बयान में कुवैत के उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री शेख नासर ने शेख जाबेर पर सेना में वित्तीय अनियमितताओं से गंभीरता से नहीं निपटने का आरोप लगाया था।

1992 से कुवैत में रहता है जिसके मकान में हुई चोरी, वृद्ध पिता और भाई करते हैं मकान की देखभाल

दिसंबर 2017 में रक्षा मंत्री बनने वाले शेख नासर ने सेना में वित्तीय अनियमितता को लेकर देश के शीर्ष अभियोजक के पास भेजा, जिसके बाद इस मामले को एक न्यायिक समिति को इसकी जांच करने का आदेश दिया गया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो