कुवैत: ​जहाज को खींचने के दौरान टूटी रस्सी, भारतीय इंजीनियर की कुचलकर मौत

कुवैत: ​जहाज को खींचने के दौरान टूटी रस्सी, भारतीय इंजीनियर की कुचलकर मौत

Mohit Saxena | Publish: May, 08 2019 02:34:23 PM (IST) गल्फ

  • मृतक तिरुवनंतपुरम का मूल निवासी है
  • आनंद ग्राउंड स्टाफ के रूप में काम कर रहा था
  • टोइंग के दौरान यह हादसा हुआ

नई दिल्ली। बोइंग 777-300 ईआर विमान को सोमवार को रौंदते हुए कुवैत एयरवेज के साथ एक भारतीय विमानन तकनीशियन की मौत हो गई थी। मृतक की पहचान तिरुवनंतपुरम के मूल निवासी आनंद रामचंद्रन के रूप में की गई है। यह कुवैत सिटी हवाई अड्डे पर एयरलाइन के साथ ग्राउंड स्टाफ के रूप में काम कर रहा था। मंगलवार को ट्विटर पर एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि एयरलाइन ने घोषणा की कि जब दुर्घटना हुई थी,तब आनंद बोइंग 777 विमान को टोइंग कर रहे थे। उसी दौरान टो बार टूट गया और वह विमान की चपेट में आ गया।

अफगानिस्तान: काबुल में जोरदार धमाका, कई लोगों के हताहत होने की आशंका

विमान से कर्मचारी रौंद डाला

रनवे से बड़े विमानों को टर्मिनल या हैंगर में ले जाया जाता है। इस दौरान विमान ने चालक दल ने बोइंग 777-300 ईआर विमान से कर्मचारी रौंद डाला। इस दौरान भारतीय विमानन तकनीशियन की मौत हो गई थी। मृतक की पहचान तिरुवनंतपुरम के मूल निवासी आनंद रामचंद्रन के रूप में की गई है, जो कुवैत सिटी हवाई अड्डे पर एयरलाइन के साथ ग्राउंड स्टाफ के रूप में काम कर रहा था। ट्विटर पर एक आधिकारिक बयान में, एयरलाइन ने घोषणा की कि जब दुर्घटना हुई थी, तब आनंद बोइंग 777 विमान के पास था और उसे सही जगह लाने का प्रयास कर रहा था।

संयुक्त राष्ट्र में भारत को बड़ी कामयाबी, चीन को हरा इंटरनेशनल नारकोटिक्स कंट्रोल बोर्ड की सदस्य बनी जगजीत पवाड़िया

टोइंग ऑपरेशन सबसे खतरनाक

टोइंग ऑपरेशन के दौरान यह घटना हुई है। इस दौरान कई सावधानियां बरतनी होती है। टो बार स्नैप्स या पूर्ववत होने की स्थिति में ब्रेक को संचालित करने के लिए टोइंग से पहले योग्य कर्मियों को फ्लाइट डेक में उपस्थित होना आवश्यक है। एयरलाइन ने अपने आधिकारिक बयान में दुखद घटना पर खेद व्यक्त किया है। स्वयं और निदेशक मंडल की ओर से अध्यक्ष ने मृतक के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। आनंद यहां अपनी पत्नी सोफिना और एक बेटी के साथ रह था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned