सऊदी अरब के दो जिलों से हटा लॉकडाउन, सुबह 9 से शाम 5 बजे तक घर से बाहर जाने की इजाजत

HIGHLIGHTS:

  • सऊदी अरब के अल फैसलिया ( Al Faisalia ) और अल फदलिया ( Al Fadalia ) जिलों से हटा लॉकडाउन
  • 18 अप्रैल को इन दोनों क्षेत्रों में 24 घंटे का कर्फ्यू और फिर लॉकडाउन लगाया गया था
  • सऊदी अरब में कोरोना के अब तक कुल 30,251 मामले सामने आ चुके हैं

By: Anil Kumar

Updated: 06 May 2020, 10:38 PM IST

काहिरा। सऊदी अरब में कोरोना संक्रमण के मामलों थोड़ी कमी दिखाई दे रही है। यही कारण है कि सऊदी के दो जिलों से लॉकडाउन को आंशिक रूप से हटा लिया गया है।

सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए के अनुसार, सऊदी अरब के पूर्वी प्रशासनिक राज्य अल अहसा ( Al Ahsa ) के दो जिलों में बुधवार को लॉकडाउन हटा लिया गया। देशभर में कोरोना संकट को देखते हुए पिछले महीने एक स्वास्थ्य लॉकडाउन ( Health Lockdown ) लगाया गया था।

अर्थव्यवस्था के मद्देनजर यूपी सरकार ने बढ़ाई शराब की कीमत, जानिए अब कौन सी शराब कितने में मिलेगी

आंतरिक मंत्रालय के एक आधिकारिक सूत्र ने बताया है कि अल अहसा के अल फैसलिया ( Al Faisalia ) और अल फदलिया ( Al Fadalia ) जिलों में पूर्व में लगाए गए अतिरिक्त एहतियाती उपायों को स्वास्थ्य निकायों की सिफारिश के बाद हटा दिया गया है।

सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक घर से बाहर निकलने की अनुमति

अधिकारी ने कहा कि इन दोनों जिलों में नागरिकों को कुछ रियायतें दी गई हैं और कुछ शर्तों के साथ घर से बाहर निकलने की इजाजत दी गई है। स्वास्थ्य लॉकडाउन हटने के बाद नागरिकों को अब सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक बाहर निकलने की अनुमति है।

50 हजार के करीब पहुंचा देश में कोरोना का आंकड़ा, पिछले 24 घंटे में 199 लोगों की मौत

बता दें कि कोरोना संक्रमण को तेजी से फैलने से रोकने के लिए 18 अप्रैल को इन दोनों क्षेत्रों में 24 घंटे का कर्फ्यू और फिर लॉकडाउन लगाया गया था। मालूम हो कि सऊदी अरब में कोरोना के अब तक कुल 30,251 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 200 लोगों की मौत हो चुकी है।

गौरतलब है कि पिछले महीने के अंत में सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज ( Saudi King Salman Bin Abdul Aziz ) ने पवित्र शहर मक्का में 24 घंटे का लॉकडाउन करते हुए एक राष्ट्रव्यापी कर्फ्यू के आंशिक रूप से हटाने का आदेश दिया था। आंशिक तौर से हटाए गए प्रतिबंध 14 मई तक जारी है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned