script

सऊदी सम्मेलन से दूर हुए मीडिया प्रायोजक, पत्रकार के खशोग्गी के गुम होने पर हैं नाराज

Published: Oct 13, 2018 06:29:25 pm

Submitted by:

Shweta Singh

यह सम्मेलन 23 अक्टूबर से शुरू होगा।

media organisations steping back from saudi arab summit

सऊदी सम्मेलन से दूर हुए मीडिया प्रायोजक, पत्रकार के गुम होने पर हैं नाराज

वाशिंगटन। सऊदी अरब में एक उच्चस्तरीय व्यापार सम्मेलन पर पत्रकार जमाल खशोग्गी की गुमशुदगी का असर पड़ता नजर आ रहा है। दरअसल सम्मेलन को प्रायोजित करने के लिए हामी भरने वाले ज्यादातर समाचार संगठनों ने पत्रकार खशोग्गी के रहस्यमयी गुमशदगी के बाद अपने कदम पीछे खींच लिए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को एक और संस्थान सम्मेलन से अपने कदम पीछे खींचने वाले संगठनों में शामिल हो गया है।

क्षेत्रीय समाचार ब्यूरो से कवर होगा सम्मेलन

इस विषय पर प्रवक्ता ने बयान दिया, ‘हमारा संस्थान अब फ्यूचर इंवेस्टमेंट इनिशिएटिव के लिए मीडिया साझेदारों के रूप में अपनी सेवाएं नहीं देगा।’ उन्होंने कहा, ‘इस सम्मेलन के साथ भी हम वैसा ही करेंगे जैसा कि हम क्षेत्र में प्रत्येक बड़े सम्मेलन के साथ करते हैं, हम किसी भी खबर को अपने क्षेत्रीय समाचार ब्यूरो से कवर करने की योजना बना रहे हैं।’

पहले ही तीन संस्थानों ने किया था खुद को अलग

इसके अलावा तीन प्रमुख संस्थानों ने भी इस सम्मेलन से खुद को अलग कर लिया। उन्होंने शुक्रवार को कहा था कि वह सम्मेलन को प्रायोजित नहीं करेंगे। इस सम्मेलन को ‘दावोस इन द डेजर्ट’ के नाम से जाना जाता है।

23 अक्टूबर से शुरू होगा सम्मेलन

बता दें कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सौद की मेजबानी में यह सम्मेलन 23 अक्टूबर से शुरू होगा। सम्मेलन को उनके 2030 विजन को दर्शाने के लिए आयोजित किया जा रहा है। यह विजन देश की तेल पर निर्भरता को तोड़ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो