यूएई: 'ऑनलाइन भिखारी' ने 17 दिनों में कमाए 50 हजार डॉलर

यूएई: 'ऑनलाइन भिखारी' ने 17 दिनों में कमाए 50 हजार डॉलर

Siddharth Priyadarshi | Publish: Jun, 10 2019 07:25:52 PM (IST) | Updated: Jun, 10 2019 09:52:01 PM (IST) गल्फ

  • दुबई में आनलाइन भिखारी का कारनामा
  • फर्जी कहानी बनाकर जुटाई लोगों की हमदर्दी
  • महिला ने बच्चों की तस्वीर दिखाकर मांगी भीख

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक ऑनलाइन भिखारी ने मात्र 17 दिनों में 50 हजार डालर कमाने का रिकार्ड बना डाला। मामले की भनक लगते ही यूएई की पुलिस में हड़कंप मच गया। इसके बाद महिला को लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दुबई के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

UAE में टैंकरों पर हुए हमले की रिपोर्ट UNSC में पेश, घटना के लिए जिम्मेदार है कोई 'खास' देश

दुबई में बड़ा स्कैंडल

दुबई की एक महिला पर आरोप है कि उसने खुद को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी झूठी मजबूरी का हवाला देते हुए अपने बच्चों की परवरिश के लिए लोगों से मदद की अपील की और 50 हजार डॉलर (183,500 दिरहम) जुटा लिए। दुबई पुलिस के अधिकारी ने कहा कि महिला ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी पोस्ट के माध्यम से कई लोगों को ठगा और 17 दिनों में इतनी बड़ी रकम जुटा ली।

dubai police

यूएई: खास अंदाज में मनाया गया पीएम मोदी के शपथ ग्रहण का जश्न

कैसे हुआ यह घोटाला

दुबई के न्यूज पेपर खलीज टाइम्स ने दुबई पुलिस के आपराधिक जांच विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर जमाल अल सलेम अल जल्लाफ के हवाले से कहा कि महिला ने ऑनलाइन अकाउंट बनाए और अपने बच्चों की परवरिश के नाम पर लोगों से चंदे की उगाही की। महिला ने बच्चों कीपरवरिश के लिए और उन पर होने वाले बढ़ते खर्चो के लिए आर्थिक मदद मांगी। आपराधिक जांच विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने कहा, "महिला लोगों को बता रही थी कि वह तलाकशुदा है और अपने बच्चों को खुद पाल रही है। लेकिन उसके पूर्व पति ने पुलिस को सूचना दी कि बच्चे असल में उनके साथ रह रहे हैं और महिला झूठ बोल रही है।"

डॉ जुलेखा दाउद: भारतीय मूल की महिला डॉक्टर जिसने यूएई में बदल दी स्वास्थ्य सेवाओं की तस्वीर

महिला को होगी सजा

ब्रिगेडियर जल्लाफ ने कहा कि सोशल मीडिया पर अपने बच्चों को बदनाम कर यह महिला 17 दिनों में 50 हजार डॉलर जुटाने में कामयाब रही। ब्रिइस घटना के बाद दुबई पुलिस ने लोगों से सड़कों पर या सोशल मीडिया पर भिखारियों के साथ सहानुभूति नहीं रखने का आग्रह किया। बता दें कि दुबई मेंआनलाइन भीख मांगना अपराध है और दुबई पुलिस इन मामलों में कार्रवाई करती है।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned