scriptUAE सरकार का फैसला, मंदिर बनाने के लिए देगी जमीन | PM Modi UAE Visit: UAE Govt will allot land for the first temple building in Abu Dhabi | Patrika News

UAE सरकार का फैसला, मंदिर बनाने के लिए देगी जमीन

Published: Aug 17, 2015 10:26:00 am

यूएई सरकार ने रविवार को अबू धाबी में पहला मंदिर बनाने के लिए जमीन देने का फैसला किया

pm modi UAE visit

pm modi UAE visit

नई दिल्ली। यूएई सरकार ने रविवार को अबू धाबी में पहला मंदिर बनाने के लिए जमीन देने का फैसला किया है। यूएई दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसके लिए यूएई सरकार को शुक्रिया कहा है। हालांकि ये पहला मंदिर नहीं होगा, क्योंकि दुबई में भी एक शिव और एक कृष्ण मंदिर है। लेकिन यूएई की राजधानी अबू धाबी में बनने वाला ये पहला मंदिर होगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा, ‘भारतीय समुदाय का लंबा इंतजार खत्म हो गया।Ó यूएई में करीब 26 लाख भारतीय रहते है।
https://twitter.com/narendramodi/status/632970855216091136


इससे पहले पीएम मोदी रविवार को दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचे थे। यूएई पहुंचने के बाद मोदी दुनिया की सबसे बड़ी मजिस्द को देखने पहुंचे। पीएम मोदी के मस्जिद पहुंचते ही वहां हजारों लोग उनका स्‍वागत करते नजर आए। मस्जिद के यहां मौजूद लोग पीएम की झलक पाने और तस्‍वीर लेने के लिए उत्‍साहित नजर आए। साथ ही लोगों ने मस्जिद में ही मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। अबू धाबी निवेश प्राधिकरण (एनआईए) के महानिदेशक हामिद बिन जायेद अल नह्वयान ने मोदी के सम्मान में डिनर का आयोजन किया है। एनआईए 800 अरब डॉलर का स्वतंत्र कोष है और भारत ढांचागत क्षेत्रों में इससे निवेश का आकांक्षी है।
https://twitter.com/MEAIndia/status/632958318588260352


तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के 1981 में हुए यूएई दौरे के बाद इस खाड़ी देश की यात्रा करने वाले मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं। अपने इस दौरे के दौरान मोदी ऊर्जा, व्यापार, आपसी संबंध और भारत में निवेश को बढ़ावा देने के प्रयास करेंगे। आतंकवाद का मुद्दा भी मोदी के कार्य सूची में शीर्ष पर होगा। प्रधाानमंत्री रविवार को अबु धाबी पहुंचेंगे और अगले दिन यानी सोमवार को दुबई जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो