scriptइजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने की सिफारिश | Recommend to file a corruption case against Israeli Prime Minister | Patrika News

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज करने की सिफारिश

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2018 10:52:02 pm

Submitted by:

mangal yadav

पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों में मामला दर्ज करने की सिफारिश की है। यह मामला उनके खिलाफ जारी तीन जांचों में से एक है।

जेरूसलम: इजरायली पुलिस ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों में मामला दर्ज करने की सिफारिश की है। यह मामला उनके खिलाफ जारी तीन जांचों में से एक है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केस 4,000 के नाम से चर्चित दूरसंचार भ्रष्टाचार जांच बेजेक दूरसंचार कंपनी को कथित रूप से लाखों डॉलर दिए जाने से संबंधित है, जिसके बदले वाल्ला न्यूज में नेतन्याहू के पक्ष में कवरेज दिया गया था। वाल्ला न्यूज, बेजेक की एक सहयोगी कंपनी है।

नेतन्याहू की पत्नी के खिलाफ भी सबूत
पुलिस ने एक बयान में कहा, “इजरायली पुलिस और इजरायली सिक्युरिटीज अथॉरिटी ने नेतन्याहू के खिलाफ मामला चलाने के लिए रिश्वतखोरी, धोखाधड़ी और विश्वासघात के पर्याप्त सबूत पाए हैं।” पुलिस ने कहा कि नेतन्याहू की पत्नी सारा के खिलाफ भी सबूत पाए गए हैं। दूरसंचार जांच से जुड़ी यह सिफारिश ऐसे समय में सामने आई है, जब इसके पहले पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में रिश्वतखोरी और अन्य आरोपों के लिए प्रधानमंत्री पर मामला दर्ज करने की सिफारिश कर चुकी है। फिलहाल नेतन्याहू पर इस्तीफा देने का दबाव है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो