scriptसऊदी की US को धमकी, बेच देंगे 750 अरब डॉलर की संपत्ति | Saudi Arabia threatens US for the 9-11 attacks | Patrika News

सऊदी की US को धमकी, बेच देंगे 750 अरब डॉलर की संपत्ति

Published: Apr 17, 2016 01:21:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

एक रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब का कहना है कि अमरीकी कांग्रेस 9-11 बिल को पास करना चाहती

Saudi Arabia threatens US

Saudi Arabia threatens US

रियाद। सऊदी अरब ने राष्ट्रपति बराक ओबामा और अमरीकी सरकार को धमकी दी है। सऊदी अरब ने साफ कर दिया है कि अगर कोई ऐसा कानून या फिर बिल मंजूर किया जाता है, जिसके तहत कोई अमरीकी कोर्ट सऊदी अरब को 9-11 के हमलों के लिए जिम्मेदार ठहराती है तो वह अमरीका में मौजूद अपनी संपत्तियों को बेच देगा। बता दें कि सऊदी अरब की अमरीका में 750 अरब की संपत्ति है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी अरब का कहना है कि अमरीकी कांग्रेस 9-11 बिल को पास करना चाहती है। वहीं सऊदी अरब को डर है कि इस बिल के पास हो जाने के बाद अमरीका में उसकी 750 अरब डॉलर की संपत्ति को अमरीकी कोर्ट जब्त कर सकता है। ऐसे में अगर सऊदी अरब अपनी संपत्ति बेच देता है तो अमरीका अर्थव्यवस्था पर असर पड़ेगा।

वहीं ओबामा प्रशासन ने संबंधित बिल को रोकने के लिए संसद में लॉबिंग शुरु कर दी है। सऊदी अरब के विदेश मंत्री अदेल अल जुबेर ने पिछले महीने वॉशिंगटन दौर पर कहा था सऊदी अरब ट्रेजरी सिक्योरिटी में रखे 750 अरब डॉलर की संपत्तियां बेचने पर मजबूर हो जाएगा, अगर अमरीकी कोर्ट द्वारा उसे फ्रीज करने का खतरा पैदा होते दिखा। बता दें कि यह बिल कुछ लॉ मेकर्स लेकर आए थे, जिसका सपोर्ट वे लोग कर रहे हैं, जिनके परिजन 9-11 में मारे गए हैं। कई लोगों का कहना है कि ओबामा सऊदी अरब को बचाना चाहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो