scriptSaudi Arab में EID के मौके पर कोई छूट नहीं, पांच दिनों का देश भर में Lockdown | Saudi Arabia to impose nationwide lockdown during five-day Eid holiday | Patrika News

Saudi Arab में EID के मौके पर कोई छूट नहीं, पांच दिनों का देश भर में Lockdown

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2020 11:41:12 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

23 मई से 27 मई तक पूरी तरह लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा।
इस दौरान किसी भी तरह गतिविधि पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।
सऊदी अरब (Saudi Arab) में 43 हजार मामले सामने आए हैं, वहीं 264 की मौत हो चुकी है।

saudi arab

सऊदी अरब में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन किया जा रहा।

वाशिंगटन। कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को लेकर सऊदी अरब (Saudi Arab) ने ईद के मौके पर भी कोई छूट देने को तैयार नहीं है। इन दिनों रमजान का माह चल रहा है और महीने का अंत में ईद उल फितर के साथ होना है। ऐसे में सऊदी अरब ने ईद (EID) के मौके पर देश में पांच दिनों तक पूरी तरह लॉकडाउन (Lockdown) रखने का ऐलान किया है। अब सऊदी अरब में 23 मई से 27 मई तक पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा।
सऊदी अरब में फिलहाल सुबह नौ बजे से शाम 5 बजे तक लोगों को घरों से बाहर निकलने छूट दी गई है, जो ईद से पहले तक जारी रहेगी। गौरतलब है कि सऊदी में 23 मई से 27 मई तक ईद के मौके पर पांच दिन की छुट्टी रहेगी।
आंतरिक मंत्रालय के अनुसार, कोरोना वायरस से जुड़े सभी प्रतिबंध रमजान के अंत तक कायम रहेंगे। 23-27 मई के बीच किसी भी गतिविधि पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

मक्का को पूरी तरह से सील किया
सऊदी अरब का ऐतिहासिक मक्का शहर पहले से पूरी तरह से लॉकडाउन की स्थिति में हैं। जो आगे भी जारी रहेगा। इस शहर में ही 9 हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं। सऊदी सरकार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन से जुड़े नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील कर रही है। सऊदी अरब में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। देश में मंगलवार 12 मई को 1,900 नए मामले मिले हैं। वहीं मृतकों की संख्या बढ़कर 264 हो चुकी है। यहां पर कुल 43 हजार मामले सामने आ चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो