scriptसउदी अरब में महिलाओं ने पहली बार स्टेडियम में बैठकर देखा फुटबॉल मैच, देखें तस्वीरें | Saudi Arabia women score right to watch mens football in stadiums | Patrika News

सउदी अरब में महिलाओं ने पहली बार स्टेडियम में बैठकर देखा फुटबॉल मैच, देखें तस्वीरें

locationनई दिल्लीPublished: Jan 13, 2018 10:01:26 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

मैच के दौरान महिलाएं तस्वीरें लेती हुई भी नजर आईं…

Saudi Arabia news,saudi women see match
रियाद। सउदी अरब के किंग अबदुल्ला स्टेडियम में महिलाएं पहली बार अपने परिवारों के साथ पुरुषों का फुटबॉल मैच देखती हुई नजर आईं। महिलाएं अपने बच्चों व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ स्टेडियम में पहुंचीं।
इससे पहले स्टेडियम के गेट पर काले अबायस और नारंगी वास्कट पहने हुए महिलाओं ने दर्शकों का स्वागत किया। सउदी में पहली बार महिलाओं को स्टेडियम में बैठकर मैच देखने की इजाजत मिली है। इस मौके पर स्टेडियम का नजारा देखने लायक था।
महिलाओं ने अपनी पसंद की टीम के खिलाड़ियों को चियर भी किया। महिलाएं मैच के दौरान अपने मोबाइल से तस्वीरें लेती हुई भी दिखीं।

अल-अहली और अल-बातिन टीमों के बीच मैच खेला गया था। जनरल स्पोर्ट्स अथॉरिटी ने पिछले साल अक्टूबर में ऐलान किया था कि जेद्दाह, दम्माम और रियाद में स्टेडियमों में 2018 में परिवारों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी।
बता दें, इससे एक दिन पहले ही जेद्दाह में ऐसा कार शोरूम खोल गया, जो केवल महिलाओं के ही है। इसमें सारी कर्मचारी भी महिलाएं ही हैं। स्थानीय लोगों का मानना है कि इस तरह के फैसलों के पीछे सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की युवा और प्रगतिशील सोच है।

ट्रेंडिंग वीडियो