scriptदुबई में गंभीर बीमारी से भारतीय बच्ची की मौत | Six year old Indian girl dies of suspected flu in UAE | Patrika News

दुबई में गंभीर बीमारी से भारतीय बच्ची की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2018 09:33:30 pm

Submitted by:

mangal yadav

दुबई में छह साल की एक भारतीय बच्ची की हेपेटाइटिस और सेप्सिस से नामक बीमारी के कारण मौत हो गई।

 Indian girl dies

दुबई में गंभीर बीमारी से भारतीय बच्ची की मौत

दुबईः छह साल की एक भारतीय बच्ची की यहां हेपेटाइटिस और सेप्सिस से नामक बीमारी के कारण मौत हो गई। गुरुवार को इस बात की जानकारी मिली। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, शीबा फातिमा नाम की इस बच्ची का परिवार केरल का रहने वाला है। शीबा शारजाह के गल्फ एशियन स्कूल में पढ़ती थी, जिसकी प्रधानाचार्य नसरीन बानो ने कहा, “वह रोजाना स्कूल आया करती थी। दो दिन पहले वह बीमार हुई थी और उसने स्कूल आना बंद कर दिया था।” प्रधानाचार्य ने कहा, “उसका एक स्थानीय चिकित्सक द्वारा इलाज किया जा रहा था लेकिन जब उसकी हालत बिगड़ गई तो उसे मंगलवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया।” फातिमा की मंगलवार रात को मौत हो गई और बुधवार को उसे दफना दिया गया।

हेपेटाइटिस, सेप्सिस से हुई बच्ची की मौत
अस्पताल के अधिकारियों ने उसकी मौत की वजह हेपेटाइटिस, सेप्सिस और गैस्ट्रोएंटेराइटिस बताया है। बता दें कि सेप्सिस या ब्‍लड पॉइजनिंग काफी गंभीर बीमारी है। यह खून में बैक्‍टीरिया के संक्रमण से फैलने वाली बीमारी है। अगर सेप्सिस का शुरूआती अवस्था में उपचार नहीं किया गया तो यह घातक बीमारी बन सकती है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो