काबुल में 'जॉय शीर' में  विदेशी काफिले पर आत्मघाती हमला

अफगानिस्तान की राजधानी में हुआ आत्मघाती हमला, नाटो जवानों के मारे जाने की संभावना

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रविवार को बड़ा धमाका हुआ। शहर के जोई शीर एरिया में विदेशियों के काफिले को निशाना बना कर सुसाइड अटैक किया गया। हमले में नॉटो सैनिकों के मारे जाने की खबर है। हालांकि, आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसे एक आत्मघाती हमला बताया जा रहा है। सूत्रों की माने तो बम धमाके के वक्त घटनास्थल पर काफी भीड़-भाड़ थी और आम तौर पर सुबह के वक्त घटनास्थल पर भीड़ वाला माहौल रहता है। उन्होंने कहा कि धमाके में कई लोगों के मारे जाने की संभावना है।

हालांकि अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन काबुल पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि धमाका शहर के जॉय शीरा इलाके में हुआ। यह एक आत्मघाती हमला जो कि विदेशी काफिले पर किया गया। अफगानिस्तान सरकार के एक प्रवक्ता सेडिक सिद्दकी ने हमले की पुष्टि की है और कहा है कि अभी तक किसी के भी मारे जाने की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने कहा कि अप्रैल के अंत से हि तालिबान सरकार पर हमले करता रहा है और विदेशियों को निशाना बनाता रहा है।

अफगानिस्तान के न्यूज चैनल के मुताबिक, हमला सुबह 9.30 बजे उस वक्त हुआ जब वहां से नॉटो ट्रूप गुजर रहा था। हमला बेहद भीड़ वाले मार्केट एरिया में हुआ। बताया जा रहा है कि इस हमले को लेकर अमेरिका ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था। काबुल में यूएस अंबेसी से अमेरिकी नागरिकों के लिए इमरजेंसी मैसेज में कहा गया था कि अक्टूबर के शुरुआती दिनों में हमले हो सकते हैं। इसके बाद दस अक्टूबर को अलर्ट जारी करके कहा गया कि काबुल सिटी और काबुल प्रांत में 12 अक्टूबर को हमले हो सकते हैं।
पुनीत पाराशर
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned